ICC T20WC- "भारतीय टीम तय करे आईपीएल से पैसे कमाना ज्यादा जरूरी है या देश के लिए विश्व कप जीतना" 1

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में खिताब से एक बार फिर से मरहूम रहना पड़ा है।  भारत को इस टी20 विश्व कप में फेवरेट के तौर पर देखा तो जा रहा था, लेकिन विराट कोहली एंड कंपनी ने पूरी तरह से निराश किया और सेमीफाइनल की रेस से ही बाहर हो गए।

मदनलाल ने भारत की हार के पीछे आईपीएल को बताया कारण

भारत का टी20 विश्व कप का अभियान खत्म हो चुका है। जहां भारत ने कोई खास प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया और एक बार फिर से वो चूक गए। भारत के इस प्रदर्शन के बाद उनकी जमकर आलोचना जारी है।

ICC T20WC- "भारतीय टीम तय करे आईपीएल से पैसे कमाना ज्यादा जरूरी है या देश के लिए विश्व कप जीतना" 2

विश्व क्रिकेट में भारत के शानदार प्रदर्शन के पीछे आईपीएल को एक बड़ी वजह मानी जाती है, लेकिन भारतीय टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन में भी आईपीएल को ही बड़ा कारण मानने वालों की कोई कमी नहीं है, जिसमें अब भारत के पूर्व क्रिकेटर मदनलाल ने भी माना है।

खिलाड़ी तय करें आईपीएल या विश्व कप,  क्या है महत्वपूर्ण

भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे मदद लाल ने आईएएनएस के साथ बात करते हुए कहा कि

“वास्तव में बायो-बबल थकान ने यहां एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  ये कोई बहाना नहीं है! भारत-न्यूजीलैंड के मैच में जब कीवी गेंद को मार रहे थे, तो वो मैदान से बाहर जा रही थी, लेकिन जब हमारे खिलाड़ी मार रहे थे, तो वो फील्डरों के हाथों में जा रही थी, जिससे लग रहा था कि वो थके हुए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है।”

ICC T20WC- "भारतीय टीम तय करे आईपीएल से पैसे कमाना ज्यादा जरूरी है या देश के लिए विश्व कप जीतना" 3

मदद लाल ने आगे कहा कि

“वे आईपीएल में खेलने के बाद सीधे विश्व कप में आए। इससे पहले वे इंग्लैंड में खेलकर आए थे। अब यही समस्या है कि वे आईपीएल में नहीं खेलते तो विश्व कप से पहले, उन्हें थोड़ा आराम करने का समय मिल जाता। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को ये तय करने की जरूरत है कि उनके लिए क्या अधिक महत्वपूर्ण है, विश्व कप या आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलना? ये सिर्फ कोई सीरीज नहीं है, ये विश्व कप है।”

सेलेक्शन और फैसलों में नहीं दिखा कोई दम

वहीं मदद लाल ने इसके बाद आगे कहा कि

“इसके अलावा, हम सभी जानते हैं कि ये टी20 फॉर्मेट कितना अलग है। इसमें हर समय अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है। जैसा कि पाकिस्तान और इंग्लैंड कर रहे हैं। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर भी चीजें साफ नहीं थी। वो फिट थे या अनफिट? वो गेंदबाजी करेंगे या नहीं? इस पर असमंजस था।”

ICC T20WC- "भारतीय टीम तय करे आईपीएल से पैसे कमाना ज्यादा जरूरी है या देश के लिए विश्व कप जीतना" 4

 “न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी में बदलाव करने का फैसला एक गलत कदम था। जिसने भी वो फैसला किया, वो गलत था। रोहित शर्मा ओपनिंग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आप उन्हें उस क्रम से कैसे हटा सकते हैं? फिर विराट कोहली का स्थान भी बदल दिया गया था। हालांकि भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका देना सही फैसला था।”

राहुल चाहर को मिलना चाहिए था मौका

राहुल चाहर को टी20 विश्व कप में प्लेइंग-11 में मौका नहीं देने को लेकर कहा कि

“मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि इस टूर्नामेंट में लेग स्पिनर महत्वपूर्ण थे और राहुल चाहर का इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया? इस प्रारूप में कोई पसंदीदा नहीं है. दो-तीन अच्छे ओवर और परिणाम अलग हो सकते हैं। हमें टीम में कुछ नए लोगों को लाने और उन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है।”

ICC T20WC- "भारतीय टीम तय करे आईपीएल से पैसे कमाना ज्यादा जरूरी है या देश के लिए विश्व कप जीतना" 5

One reply on “ICC T20WC- “भारतीय टीम तय करे आईपीएल से पैसे कमाना ज्यादा जरूरी है या देश के लिए विश्व कप जीतना””

Comments are closed.