Mahadev online betting app had already predicted the final of Asia Cup 2023

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था जिसमें भारत ने काफी आसानी से जीत दर्ज करते हुए एशिया कप का 8वां खिताब अपने नाम कर लिया था. फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने काफी घातक गेंदबाजी की थी और इसी वजह से श्रीलंका की टीम 50 रन पर भी ऑलआउट हो गई थी जिसके बाद से भारत ने उस मुकाबले को 10 विकेट से जीत लिया था.

भारतीय टीम के इस शानदार जीत के बाद से इस मुकाबले को लेकर श्रीलंका के क्रिकेट फैंस फिक्सिंग के आरोप लगा रहे हैं तो वहीं अब दूसरी तरफ महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के वजह से एक नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, इस बेटिंग ऐप ने फाइनल मुकाबले की भविष्यवाणी 10 दिन पहले ही कर दी थी और अब उस चीज को लेकर विवाद हो रहा है.

Advertisment
Advertisment

क्या है पूरा मामला?

Mahadev online betting app had already predicted the final of Asia Cup 2023

महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप एक बुकी कपंनी है जिसको लेकर इस समय विवाद हो रहा है. इस कपंनी के उपर बुकी के नाम पर लोगों से पैसे एठंने का आरोप है और इस मामले में ED छापेमारी कर रही है और अब तक करोड़ रूपये बरामद किए जा चुके हैं. एक तरफ इस कंपनी को लेकर बवाल मची हुई है तो वहीं दूसरी तरफ इस कंपनी के भविष्यवाणी ने एक और विवाद को जन्म दे दिया है.

दरअसल, महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल मुकाबले की भविष्यवाणी 10 दिन पहले ही कर दी थी और अब उस चीज को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप ने पहले ही बता दिया था कि एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा ना कि पाकिस्तान और भारत के बीच.

फैंस लगा रहे हैं फिक्सिंग आरोप

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले को देखने के बाद से श्रीलंका और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस फिक्सिंग के आरोप लगा रहे थे और अब महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के भविष्यवाणी को देखने के बाद से कई भारतीय फैंस को भी फाइनल मुकाबले को लेकर शक होने लगा है.

Advertisment
Advertisment

हालांकि, एशिया कप के फाइनल मुकाबले को लेकर क्या कुछ सच्चाई है ये तो जांच का विषय है लेकिन वर्ल्ड कप पहले इस तरह के आरोप लगना काफी ज्यादा निराशाजनक स्थिति पैदा कर रहा है.

कुछ ऐसा था एशिया कप के फाइनल मुकाबले का हाल

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मुकाबला 17 सिंतबर को आर. प्रेमादास स्टेडियम में खेला गया था. जिसमें श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. श्रीलंका की टीम ने उस मुकाबले में काफी ख़राब प्रदर्शन किया था और 15.2 ओवर में 50 रन बनाकर आउट हो गई थी. जिसके बाद बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने उस मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम करके इतिहास रच दिया.

यह भी पढ़ें-World Cup 2023: भारतीय बल्लेबाजों के सामने होगी अफगानी स्पिनर्स की चुनौती, जानिए अफगानिस्तान के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग XI

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki