केशव महराज ने कहा हेराथ से सीखने का यह अच्छा अवसर है | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केशव महराज ने कहा हेराथ से सीखने का यह अच्छा अवसर है 

केशव महराज ने कहा हेराथ से सीखने का यह अच्छा अवसर है
150305C_CobDol_Ss_Cr

दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केशव महराज ने अभी हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने कैरियर की शुरुआत की है और कंगारुओं के विरुद्ध उन्होंने शानदार गेंदबाजी की जिसके चलते अफ्रीका ने कंगारुओं को 2-0 से मात देते हुए टेस्ट सीरीज अपने नाम की.

अफ्रीका और श्रींलका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. सीरीज का पहला मैच सोमवार 26 दिसम्बर से डरबन में खेला जाएगा. मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के 26 साल के स्पिन गेंदबाज ने श्रीलंका के स्पिन जादूगर रंगना हेराथ से काफी कुछ सीखने की बात कही.

यह भी पढ़े : चेन्नई टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद मुरली विजय ने किया कुछ ऐसा जिसने वहा मौजूद सभी दर्शकों का दिल जीत लिया

हेराथ को लेकर केशव ने कहा,

“मैंने हमेशा से ही उनकी गेंदबाजी देखी है. डेनियल विटोरी की तरह वह भी हमेशा अपनी गेंदबाजी में अनेक विभिन्नता लाते है और गेंद के साथ कुछ नया करने की कोशिश करते हैं. मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की अभी शुरुआत ही की है और उन्होंने दुनिया की लगभग हर टीम के साथ अनेक जगहों और परिस्थितयों में मैच खेला है इसके चलते मेरे पास उनसे सीखने का अच्छा और सुनहरा मौका है मैं इसका पूरा लाभ लेना चाहूँगा.”

यह भी पढ़े : क्या आप जानना नहीं चाहेंगे क्रिसमस की छुट्टियां कहा बिता रहे विराट और अनुष्का

38 साल के श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ अपने देश के लिए पिछले 17 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं और टीम में एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में माने जाते हैं. उन्होंने केशव महराज की प्रशंसा करते हुए उनके बारे में कहा,

“मैंने केशव को केवल ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलते हुए देखा है और मैंने पाया है, कि वह बहुत सटीक गेंदबाज हैं. उसकी सटीकता, लाइन और लेंथ उसको हर रूप में बेहतर बनाती है.”

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में केशव अकेले स्पिनर गेंदबाज के रूप में टीम में चुने गए हैं. उनको तबरेज शामसी की जगह मिली है और अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उनके ऊपर विश्वास दिखाया है.

Related posts