श्रीलंका क्रिकेट ने विश्वकप के लिए इंग्लैंड टीम से जुड़ने पर जयवर्धने के फैसले को बताया निराशाजनक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका क्रिकेट ने विश्वकप के लिए इंग्लैंड टीम से जुड़ने पर जयवर्धने के फैसले को बताया निराशाजनक 

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने को इंग्लैंड ने 10 दिनों के लिए टी-20 विश्वकप की तैयारी के लिए टीम सलाहकार के रूप में इंग्लैंड टीम से जोड़ने का फैसला किया है, मतलब जयवर्धने अपने ही टीम की कमियाँ विरोधी टीम को बताते नजर आयेंगे.

जयवर्धने के इस फैसले पर श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने काफी निराशा जताया है, और जयवर्धने के इस फैसले की कड़ी निंदा की है. एसएलसी अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाल ने जयवर्धने के फैसले को ‘दुखद और निराशाजनक’ करार दिया है. 

गौरतलब है, कि इंग्लैंड और श्रीलंका को टी-20 विश्वकप के एक ही ग्रुप में रखा गया है.

 

एसएलसी अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाल ने कहा: “मैं महेला के ज्ञान का सम्मान करता हूं, लेकिन अब वह हमारी प्रतिद्वंद्वी टीम के सलाहकार है. मैं बेहद निराश हूं कि एक राष्ट्रीय कप्तान संन्यास लेने के कुछ महीनों बाद ही विश्व कप में अन्य टीम से जुड़ गया है.’’

उन्होंने आगे कहा: ‘‘आप क्लब टीम, प्रांतीय टीम, आईपीएल या किसी काउंटी से जुड़ सकते थे. लेकिन यह विश्व कप है. ऐसा खिलाड़ी नहीं होना चाहिए जिसने अभी आपकी टीम को छोड़ा है, और विरोधी देश के साथ जुड़ गया. जो भी अनुबंधित खिलाड़ी खेल रहे हैं, उन्हें खेल से संन्यास के बाद किसी अन्य टीम से सलाहकार या कोच के रूप में जुड़ने के लिए 24 महीने रूकना होता है.’’

गौरतलब है, कि अभी कुछ समय पहले जब इंग्लैंड टीम uae दौरे पर गयी थी, उस समय भी महेला जयवर्धने 2 टेस्ट मैचो के लिए इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजी और टीम सलाहकार के रूप में जुड़े थे.

Related posts

Leave a Reply