/

चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले महेला जयवर्धने बने श्रीलंका नहीं बल्कि इस टीम के हेड कोच

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने वाली टीम खुल्ना टाइटन्स का हेड कोच बनाया गया है। जयवर्धन को अगले दो सीजन के लिए अनुबंधित किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि महेला इस लीग में 2016 में खेल चुके हैं। उन्होंने ढ़ांका डायनमाइट्स की तरफ से प्रदर्शन किया था। 2015 में संन्यास लेने के बाद इन्होंने विश्व की कई टी-20 लीग में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया है। खुल्ना टाइटन्स के प्रबंध निदेशक ने इस बात का खुलासा किया है कि जयवर्धने को हेड कोच के पद पर नियुक्त किया गया है।  OMG! आईपीएल में प्लेयिंग 11 में जगह न मिलने के बाद अपनी ही टीम के लिए ये क्या बोल बैठे शाकिब अल हसन

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जयवर्धने के कोच बनने से उत्साहित है टीम –

खुल्ना टाइटन्स के प्रबंध निदेशक काज़ी इनाम अहमद ने इस बात का खुलासा किया है कि महेला जयवर्धने को हेड कोच नियुक्त किया है। इस बात के साथ उन्होंने जयवर्धने की तारीफ भी की है। अहमद ने कहा, हमारी टीम इस बात से उत्साहित है कि महेला को हेड कोच नियुक्त किया गया है। जयवर्धने दो साल तक यह जिम्मेदारी निभायेंगे। वो श्रीलंका के एक महान खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी श्रीलंकाई टीम को कई बार जीत दिलायी है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस को भी कोचिंग दी है। लिहाजा उनके आने से हमारी टीम में भी कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

लॉ की जगह जयवर्धने को बनाया गया हेड कोच –

पहले इस टीम के कोच आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट लॉ थे, लेकिन अब उनकी जगह जयवर्धने को टीम का हेड कोच बनाया गया है। दरअसल लॉ वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के भी हेड कोच हैं और 2017- 18 में खेलनी जाने वाली बीपीएल के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे। इसलिए उनकी जगह जयवर्धने ने जिम्मेदारी संभाली है। यह इस लीग का पांचवां सीजन होगा, जो कि इसी साल 4 नवंबर से खेली जानी है।

बीपीएल में खेलकर काफी अच्छा लगा –

टीम का कोच नियुक्त किये जाने के बाद महेला जयवर्धने ने 2016 में खेले गए सीजन का जिक्र करते हुए कहा, जब मैं पिछले साल इस टूर्नामेंट में खेला था, तब क्रिकेट का लुफ्त उठाया था। वह सीजन मेरे लिए काफी रोमांचक रहा था। मुझे यकीन यह सीजन भी काफी रोचक होगा। बीपीएल बांग्लादेश के लिए काफी उत्साहित करने वाला टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट के दौरान अधिकतर लोगों का ध्यान इस पर होता है। यहां के खिलाड़ियों के पास खुद को निखारने का अच्छा मौका है। ज़हीर खान ने बताया कैसे दिल्ली डेयरडेविल्स बनाएगी प्ले ऑफ में जगह, साथ ही स्टार भारतीय खिलाड़ी की फिटनेस पर भी दे दिया काफी बड़ा बयान

मेरे लिए यह सम्मान की बात –

महेला को जब से हेड कोच की जिम्मेदारी मिली है तब से पूरी टीम उत्साह में नजर आ रही है। इस पर महेला ने कहा, मुझे खुल्ना टाइटन्स का हेड कोच नियुक्त किया गया है, यह मेरे लिए सम्मान की बात है। यहां कई युवा खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। मेरी कोशिश रहेगी कि फ्रेंचाईजी की जरूरतों को पूरा कर सकूं।

बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है। मुंबई ने यह खिताब जयवर्धने की कोचिंग में ही जीता है। इस टीम का फाइनल मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजाएंट से हुआ था, जिसे 1 रनों से मात दे दी थी।