एंजेलो मैथ्यूज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन जारी किये है और बीते कुछ दिनों से यह खबर क्रिकेट के गलियारों में चल रही थी, कि पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन पेश किया है. मगर रिपोर्ट्स की मानी जाए, तो इन बातों में कोई सच्चाई नहीं है.

गौरतलब है, कि विश्व कप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री सहित बाकि कोचिंग स्टाफ का भी कार्यकाल समाप्त हो गया था, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने सभी के कार्यकाल को 45 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया. वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होने के बाद हेड कोच और कोचिंग स्टाफ के पद रिक्त हो जायेंगे.

क्या वाकई में महेला जयवर्धने ने नहीं पेश किया आवेदन?

महेला जयवर्धने
(Photo credit should : Getty Images)

क्रिकेट के बाजार में यह बात बहुत ही तेजी के साथ चल रही थी, कि महेला जयवर्धने ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन पेश किया है, लेकिन रिपोर्ट्स की माने जाए तो ऐसा कुछ नहीं है. कुछ रिपोर्ट्स में तो यहाँ तक कहा गया था, कि महेला जयवर्धने ने भारतीय टीम का कोच बनने के लिए अपनी सहमती भी जताई है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक

REPORTS: महेला जयवर्धने ने नहीं किया भारतीय हेड कोच पद के लिए आवेदन 1

”महेला जयवर्धने ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन नहीं दिया है.”

महेला के पास है अनुभव का खजाना

महेला जयवर्धने

इस बात में कोई शक नहीं है, कि महेला जयवर्धने अनुभव के धनि है. बतौर खिलाड़ी और कप्तान उन्होंने जितना नाम कमाया, उतने ही नाम एक कोच के तौर भी काम चुके है. हाल में ही मुंबई इंडियन्स की टीम ने महेला जयवर्धने की कोचिंग में ही आईपीएल 12 का टूर्नामेंट जीतकर एक नायाब इतिहास रचा था.

महेला जयवर्धने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ ही बैटिंग कोच के रूप में काम कर चुके है. अब महेला जयवर्धने ने वाकई में हेड कोच के पद के लिए आवेदन पेश किया है या नहीं इसका असल खुलासा बहुत ही जल्द हो जाएगा. वैसे आप सभी को बता दे, कि इस बड़े पद के लिए टॉम मूडी, माइक हेसन और रोबिन सिंह जैसे बड़े नाम अपने अपने आवेदन पेश कर चुके है.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.