महेन्द्र सिंह धोनी बीसीसीआई की इस टीम से भी बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने महेन्द्र सिंह धोनी को दिया डबल झटका, इस ‘टीम’ से भी कर दिया बाहर 

बीसीसीआई ने महेन्द्र सिंह धोनी को दिया डबल झटका, इस ‘टीम’ से भी कर दिया बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम अब धीरे-धीरे पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से पूरी तरह से पीछा छुड़ाने की कोशिश कर रही है। भारत के सबसे सफलतम कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पिछले कई महीनों से भारतीय क्रिकेट टीम से पूरी तरह से दूर हैं। वैसे उन्होंने अभी तक अपने करियर को लेकर कोई संकेत नहीं दिए हैं लेकिन उन्हें लगातार टीम से बाहर ही रखा गया है।

महेन्द्र सिंह धोनी फिर से हैं वापसी के प्रयास में

वैसे खुद महेन्द्र सिंह धोनी विश्व कप के बाद से नहीं खेले हैं लेकिन वो फिर से भारतीय टीम में जगह बनाने की पूरी कोशिश में लगे हैं। इसी कारण से उन्होंने आईपीएल के मद्देनजर काफी दिनों पहले ही प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया था।

बीसीसीआई ने महेन्द्र सिंह धोनी को दिया डबल झटका, इस 'टीम' से भी कर दिया बाहर 1

महेन्द्र सिंह धोनी की तरफ से कोई संकेत नहीं मिलना ही अपने आप में साफ करता है वो किसी तरह से इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम से खेलना चाहते हैं और वो इसमें वापसी करने का पूरा प्रयास भी कर रहे हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी से अब बीसीसीआई छुड़ा रहा है पीछा

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में पिछले साल खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आखिरी मैच खेलने वाले महेन्द्र सिंह धोनी के नाम पर इसके बाद एक भी बार विचार नहीं किया गया। इस दौरान अब तक 8-9 महीनों में भारत ने कई सीरीज खेल डाली हैं लेकिन अब तक धोनी को मौका हाथ नहीं लग सका है।

बीसीसीआई ने महेन्द्र सिंह धोनी को दिया डबल झटका, इस 'टीम' से भी कर दिया बाहर 2

इसी तरह से अब तो बीसीसीआई पूर्व दिग्गज कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को हर मामले में दूर करता जा रहा है। टीम से तो लगातार अनदेखी के बीच धोनी को सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक में बीसीसीआई ने जगह नहीं दी जिसके बाद अब ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल अकाउंट से भी धोनी से पीछा छुड़ाया जाने लगा है।

11 मिलियन फॉलोअर्स होने पर जारी किया फोटो, नहीं है धोनी का फोटो शामिल

बीसीसीआई ने महेन्द्र सिंह धोनी को एक और बड़ा झटका दिया है जिससे साफ होता जा रहा है कि अब वो धोनी के बारे में योजना बना चुके हैं। बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट पर 11 मिलियन यानि 1 करोड़ 10 लाख फॉलोअर्स हो चुके हैं। इस उपलब्धि के मौके पर बीसीसीआई ने एक फोटो शेयर किया है जिसमें 8 खिलाड़ियों में धोनी का फोटो नहीं रखा है।

इस फोटो में बीसीसीआई ने ट्विट में जिस फोटो को शेयर किया है उसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर के अलावा, महिला टीम से स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव को जगह दी लेकिन धोनी को नहीं रखा। साथ ही ट्विट में लिखा कि हम ट्विटर पर अपनी फैमिली के बढ़ने का जश्न मना रहे हैं लेकिन आप लोग दूरी बनाए रखने की बात को भूल मत जाना।

इससे पहले कुछ ही दिनों पहले भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1.3 करोड़ फॉलोअर्स होने पर भी बीसीसीआई ने एक फोटो जारी की थी जहां भी धोनी का नाम नदारद ही था।

Related posts