महेंद्र सिंह धोनी और रविन्द्र जडेजा की पार्टनरशिप से परेशान हो गए थी न्यूजीलैंड की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी और रविन्द्र जडेजा की साझेदारी से डर गयी थी न्यूजीलैंड की टीम: ट्रेंट बोल्ट 

महेंद्र सिंह धोनी और रविन्द्र जडेजा की साझेदारी से डर गयी थी न्यूजीलैंड की टीम: ट्रेंट बोल्ट

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक मोड़ पर पहुँच चुका है. भारतीय टीम पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार कर विश्व कप से बाहर हो गयी. इस मैच में भारतीय टीम के मैनेजमेंट ने कई गलत फैसले लिए. इन सबके बावजूद ट्रेंट बोल्ट ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी और रविन्द्र जडेजा की पार्टनरशिप की वजह से एक बार पूरी टीम दिक्कत में आ गई थी.

ट्रेंट बोल्ट ने बताया की कैसे जडेजा का विकेट लेने के बाद उनको ख़ुशी हुई

महेंद्र सिंह धोनी

29 वर्षीय न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट वही खिलाड़ी है, जिसने कल दो महत्त्वपूर्ण विकेट झटके. पहला भारतीय कप्तान विराट कोहली का बोल्ट ने उनको एलबीडब्लू कर दिया.  इसके बाद उन्होंने रविन्द्र जडेजा का विकेट झटका, जडेजा का विकेट भारतीय प्रशंसकों की उम्मीद को भी झटका दे गया.

भारत के कप्तान विराट कोहली और खतरों के खिलाड़ी जडेजा के विकेट झटकने के बाद हमको बहुत अच्छा लगा, क्योंकि यह दोनों जीत को भारत के पाले मे डाल सकते थे.

ट्रेंट बोल्ट ने आगे कहा कि

“हम लॉर्ड्स में विश्व कप के फाइनल में खेलने के बारे में उत्साहित हैं – यह बहुत  बड़ी बात है कि हमको वहां खेलने का मौका मिलेगा हम सिर्फ इसे खेलेंगे.”

रविन्द्र जडेजा और माही की पारी

महेंद्र सिंह धोनी

भारत का टॉप ऑर्डर मात्र 5 रनों पर ढेर हो गया. किसी प्रकार ऋषभ पंत ने टीम को संभाला और बाद मे धीरे -धीरे पंत, हार्दिक, दिनेश सब पवेलियन लौट गए.

इसके बाद पिच पर आया गुजरात का शेर और बिहार का बब्बर शेर जडेजा और धोनी, जितनी देर यह दोनों पिच पर थे भारत के जीत की उमीदें बनी हुई थी. जडेजा ने 77 रन की शानदार पारी खेली और न्यूजीलैंड को हार के डर का एहसास करवाया.

महेंद्र सिंह धोनी की आंखों से निकल गए आंसू

महेंद्र सिंह धोनी और रविन्द्र जडेजा की साझेदारी से डर गयी थी न्यूजीलैंड की टीम: ट्रेंट बोल्ट 1

जडेजा के जाने के बाद धोनी से उमीदें बढ़ गयी. मैनचेस्टर की भीड़ और प्रशंसक अपने पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी के क्रीज पर पहुंचने से कुछ इंच कम होने के कारण आउट होने के बाद पिन ड्रॉप साइलेंस हो गई.

इसके बाद धोनी गुप्टिल से रन आउट हो गए, जब वह मैदान को छोड़ कर जा रहे थे तो उनकी आँखें भर आई और छलक पड़ी, जिसके बाद लोग माही के लिए रो पड़े.

Related posts