महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया कब तक रहोगे क्रिकेट से बाहर?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया कब तक रहोगे क्रिकेट से बाहर? माही ने दिया ये जवाब 

महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया कब तक रहोगे क्रिकेट से बाहर? माही ने दिया ये जवाब

विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, सभी को उम्मीद थी, कि वह विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे, लेकिन अब तक उन्होंने अपने संन्यास का कोई अधिकारिक ऐलान नही किया है. हालांकि वह विश्व कप के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल भी नहीं रहे हैं.

हर सीरीज से पहले खुद को कर रहे अनुपलब्ध

महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया कब तक रहोगे क्रिकेट से बाहर? माही ने दिया ये जवाब 1

विश्व कप के बाद से जब भी किसी सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो रहा है. तब से महेंद्र सिंह धोनी खुद को अनुपलब्ध कर ले रहे हैं.

हालांकि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 टीम को चुने जाने के बाद अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, कि हम महेंद्र सिंह धोनी से आगे बढ़ चुके हैं.

धोनी की अनुपस्थिति में टीम मैनेजमेंट लगातार ऋषभ पंत को मौका दे रही है, लेकिन वह फ्लॉप साबित हो रहे हैं. जिसके चलते माही के प्रशंसक चाहते हैं कि माही दोबारा से मैदान पर जल्द उतरे.

धोनी ने कहा, जनवरी तक मत पूछो

धोनी

मुंबई में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे धोनी से जब पूछा गया कि वह कब तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘जनवरी तक मत पूछो’

इससे ठीक एक दिन पहले ही कोच रवि शास्त्री का बयान आया था, जिसमे उन्होंने कहा था, धोनी के आईपीएल फॉर्म में निर्भर करेगा, कि वह टी-20 विश्व कप 2020 के विचारों में है या नहीं.

शानदार रहा हैं महेंद्र सिंह धोनी का क्रिकेट करियर

महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया कब तक रहोगे क्रिकेट से बाहर? माही ने दिया ये जवाब 2

महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ 23 दिसंबर 2004 को अपना डेब्यू किया था. वह भारत के लिए टेस्ट में 90 मैच, वनडे में 350 मैच व टी-20 में 98 मैच खेल चुके हैं.

धोनी ने 90 टेस्ट मैच में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाये हैं. वही 350 वनडे में 50.6 की औसत से 10773 रन बनाये हैं. वही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी ने 37.60 की औसत से 1617 रन बनाये हुए हैं.

धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2011 का वनडे विश्व कप और 2007 का टी-20 विश्व कप जीता था.

Related posts