महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी नई जीप, कीमत जानकार आप भी रह जायेंगे हैरान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी नई जीप, कीमत जानकार आप भी रह जायेंगे हैरान 

महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी नई जीप, कीमत जानकार आप भी रह जायेंगे हैरान

हम सभी जानते है, कि धोनी को गाडियां रखने का काफी शौक है. महेंद्र सिंह धोनी के पास ऑडी से लेकर फरारी सहित कई कार हैं. ऐसे में अब एक ऐसी गाड़ी उनके गैराज में शामिल हो गई, जिसने उनके गैराज की रौनक में चार चांद लगा दिए हैं. अब धोनी के पास लाल रंग की जीप चरोकी भी इसमें शामिल हो गई है, इसके बाद धोनी अकेले ऐसे भारतीय बन गए हैं जिनके पास यह गाड़ी है. यह गाडी उनको उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने गिफ्ट की है.

धोनी ने रांची की सड़कों पर दौड़ाई कार

महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी नई जीप, कीमत जानकार आप भी रह जायेंगे हैरान 1

क्रिकेट से दूर चल रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जीप कम्पनी की ग्रैंड चिरोखी ट्रैकहॉक के साथ झारखंड की राजधानी में देखा गया. धोनी जब अपनी लाल रंग की मिडसाइड एसयूवी लेकर राजधानी की सड़कों पर निकले तो लोगों ने कौतूहल से अपने इस सुपरस्टार खिलाड़ी और उनकी नई जीप को देखा.

कार की कीमत लगभग 1 करोड़ रूपये

महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी नई जीप, कीमत जानकार आप भी रह जायेंगे हैरान 2

भारत में जीप की इस कार की कीमत 80 से 90 लाख रुपये से लेकर 1.12 करोड़ रूपये तक है. धोनी के पास कई हाई एंड कारें और एसयूवी हैं. वह फेरारी 599 जीटीओ, हमर एच2 और जीएमसी सिएरा के मालिक हैं. साथ ही उनके पास कावासाकी निंजा एच2, कांफेडेटर हेलकैट, बीएसए, सुजुजी हायाबुसा और नार्टन विंटेज बाइक्स भी हैं.

6 सिलंडर वाली 1677 सीसी इस चार  में 468 बीएचपी की पॉवर है, इस में आठ गियर हैं, इसका फ्यूल टैंक 93.5 की लीटर है. इसमें पांच लोगों के बैठने की व्यवस्था है एलाय व्हील के साथ इसमें डिस्क ब्रेक भी हैं. यह गाडी सिर्फ 6 रंगों में ही आती हैं.

2004 में किया था भारत के लिए डेब्यू

एमएस धोनी ने अपने प्रोफेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत सन 1998 में बिहार अंडर-19 टीम से की. 1999-2000 में धोनी ने बिहार रणजी टीम में खेलकर अपना पदार्पण किया. देवधर ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी और इंडिया “ए” में केन्या टूर में किये गए प्रदर्शन की बदौलत उन पर राष्ट्रीय टीम चयन समीति ने ध्यान दिया. सन 2004 के बांग्लादेश दौरे में धोनी को आखिरकार भारतीय टीम से खेलने का मौका मिल गया था

Related posts