महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे से पहले रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे से पहले रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं 

REPORTS: महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे से पहले रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं

इंग्लैंड एंड वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया सफर न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार के बाद खत्म हो गया। अब इस हार से बाहर निकलते हुए टीम के खिलाड़ी व फैंस अब अगस्त में शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे की तरफ रुख कर रहे हैं।

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस दौरे में भारतीय टीम में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि वह इस दौरे से पहले ही अपने संन्यास की घोषणा करने वाले हैं। हालांकि अभी तक धोनी ने अपने संन्यास पर मौन धारण कर रखा है।

वेस्टइंडीज दौरे से पहले संन्यास ले सकते हैं धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी वेस्ट इंडीज दौरे के लिए आगामी टीम का हिस्सा बनने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टीम के वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी 20 आई, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाने से पहले ही यह दिग्गज खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकता है।

आईसीसी वर्ल्ड कप से भारत के बाहर होने के बाद, रिपोर्ट्स सामने आईं कि धोनी रिटायर हो सकते हैं और युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के लिए जगह उपलब्ध करा सकते हैं। आपको बता दें, वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम का चयन करने के लिए 17 या 18 जुलाई को राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक होने वाली है।

विश्व कप की शुरुआत से ही, खबरें आ रही थीं कि क्रिकेट के महाकुंभ के बाद धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। अब जबकि भारत को न्यूजीलैंड 18 रनों से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है, तो सभी की निगाहें धोनी पर आकर टिक गई हैं। लेकिन धोनी ने अभी अपने संन्यास पर चुप्पी साधी हुई है।

सेमीफाइनल में धोनी के आउट होते ही खत्म हुई थी जीत की उम्मीदें

वर्ल्ड कप के लीग मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में हार के साथ टूर्नामेंट का सफर खत्म किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 240 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप हो गया।

लेकिन रवींद्र जडेजा व महेंद्र सिंह धोनी की 116 रनों की पारी ने भारतीय पारी में जान फूंक दी। लेकिन 77 रन बनाकर पहले जडेजा कैच आउट हो गए। फिर धोनी, मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट थ्रो से रन आउट हो गए। और इसी के साथ भारत 4 सालों का सपना व उम्मीदें भी खत्म हो गईं। और न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री की।

Related posts