These three players can replace MS Dhoni in the next season

क्रिकेट जगत में भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का एक खास प्रभुत्व रहा है। महेन्द्र सिंह धोनी यानी कामयाबी का दूसरा नाम है, जो एक बार किसी टीम की अगुवायी करने मैदान में उतर जाते हैं, तो सफलता उनके कदम चुमने लगती है। धोनी ने इसी तरह की कुव्वत इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में दिखायी है।

महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तान बनते ही सीएसके की जगी उम्मीदें

भारत को वनडे और टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को भी 4 ट्रॉफी जीतायी है। महेन्द्र सिंह धोनी ने इसके बाद आईपीएल के मौजूदा सीजन में कप्तानी से हटने का फैसला किया था।

IPL 2022- महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तान बनने के बाद इस दिग्गज को अब भी है सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने का भरोसा 1

महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तानी से हटने के बाद रवीन्द्र जडेजा ने कप्तानी की और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आज इस सीजन का हर मैच प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जीतना जरूरी बन चुका है। जडेजा ने 8 मैचों में कप्तानी करने के बाद पिछले मैच से ठीक पहले कप्तानी छोड़ दी।

सहवाग ने माना, सीएसके अभी भी खेल सकती है प्लेऑफ

जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन गए हैं। कप्तान बनते ही चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली है। जिसके बाद अब एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जग गई हैं।

IPL 2022- महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तान बनने के बाद इस दिग्गज को अब भी है सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने का भरोसा 2

पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन में अब बचे हुए 6 लीग मैचों में हर मैच में जीत जरूरी है, जिसे भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग संभव मानते हैं। सहवाग का मानना है कि धोनी के रहते सीएसके सभी मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

धोनी के रहते है सबकुछ संभव

वीरेन्द्र सहवाग ने क्रिकबज पर कहा कि, “मैं 2005 से धोनी के साथ हूं। मैंने उनके नेतृत्व में इंडियन क्रिकेट में बदलाव देखा है। उनकी उनकी कप्तानी में कभी-कभी उन खेलों को खो देते थे, जो हमारे नियंत्रण में होते थे और वो मैच जीत जाते थे,जिसमे हम हार रहे होते थे। हमने कभी नहीं सोचा था कि टेस्ट सीरीज हारने के बाद हम ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज जीत जाएंगे, लेकिन हम जीत गए।”

IPL 2022- महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तान बनने के बाद इस दिग्गज को अब भी है सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने का भरोसा 3

सहवाग ने आगे कहा कि, “इसके बाद हमने धोनी की कप्तानी में कई आईसीसी टूर्नामेंट्स जीते। घरेलू सीरीज में बड़ी जीत दर्ज की। घर के बाहर जाकर भी जीते। लिहाजा उन तमाम बातों को ध्यान में रखकर मैं कहूंगा कि सीएसके अभी भी प्लेऑफ खेल सकती है।”