महेंद्र सिंह धोनी ने इन खिलाड़ियों का कैरियर खत्म करके रख दिया वरना आज भारतीय क्रिकेट के होते बड़े नाम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी ने इन खिलाड़ियों का कैरियर खत्म करके रख दिया वरना आज भारतीय क्रिकेट के होते बड़े नाम 

महेंद्र सिंह धोनी ने इन खिलाड़ियों का कैरियर खत्म करके रख दिया वरना आज भारतीय क्रिकेट के होते बड़े नाम

भारतीय क्रिकेट में बहुत बार ऐसा हुआ है कि किसी खिलाड़ी को टैलेंट होने के बाद भी टीम में मौका नही मिल पाता. कई बार तो ऐसा होता है कि खिलाड़ी कोराष्ट्रीय टीम में चयन किया जाता है. लेकिन उसे अंतिम ग्यारह में जगह नही दी जाती. कई बार तो ऐसा लगातार 3-4 सीरीज में हो जाता है. जिस कारण खिलाड़ी हतोत्साहित हो जाता है फिर उसे जब मौका मिलता है. तो वह प्रदर्शन नही कर पाता है. और इस तरह के आरोप बहुत से कप्तानो पर लगे हैं. आज हम बात करेगे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की. जिन्होंने इन खिलाड़ियों के कैरियर से खिलवाड़ किया.

रॉबिन उथप्पा-

महेंद्र सिंह धोनी ने इन खिलाड़ियों का कैरियर खत्म करके रख दिया वरना आज भारतीय क्रिकेट के होते बड़े नाम 1

इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं रॉबिन उथप्पा जिन्हें भारतीय टीम के पूर्व कोच चेपल ने टीम में शामिल किया था. उथप्पा एक बेहतरीन ओपनर हैं उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली हैं . उथप्पा ने वनडे में 46 मैच खेले हैं वो भारतीय टीम के लिए एक बेहतरीन विकेटकीपर साबित हो सकते थे लेकिन धोनी की मौजूदगी की वजह से उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया.

केदार जाधव-

महेंद्र सिंह धोनी ने इन खिलाड़ियों का कैरियर खत्म करके रख दिया वरना आज भारतीय क्रिकेट के होते बड़े नाम 2

कुछ समय पहले ऐसा माना जाता था कि केदार जाधव भारतीय टीम में धोनी की उत्तराधिकारी हो सकते हैं इस बात में दो राय नहीं हैं कि जाधव ने एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन धोनी के टेस्ट क्रिकेट के अलविदा कहने के बाद उनकी जगह रिद्धिमान साहा को मिली. आपको बता दे कि जाधव टीम के लिए अच्छे फ़िनिसर बनना चाहते हैं.

नमन ओझा-

महेंद्र सिंह धोनी ने इन खिलाड़ियों का कैरियर खत्म करके रख दिया वरना आज भारतीय क्रिकेट के होते बड़े नाम 3

नमन ओझा ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद के लिए काफी अच्छी पारियां खेली हैं नमन काफी समय से घरेलू सर्किट में इंडिया टीम के सबसे अच्छे विकेटकीपर हैं, लेकिन धोनी के होने की वजह से उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया और उनकी जगह रिद्धिमान साहा को टीम में चुन लिया गया.

Related posts