महेंद्र सिंह धोनी को बैकअप विकेटकीपर की कोई जरूरत नहीं: हरभजन सिंह

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

महेंद्र सिंह धोनी को बैकअप विकेटकीपर की कोई जरूरत नहीं: हरभजन सिंह 

महेंद्र सिंह धोनी को बैकअप विकेटकीपर की कोई जरूरत नहीं: हरभजन सिंह

विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के प्रमुख विकेटकीपर होने वाले हैं। वहीं दूसरे विकेटकीपर के लिए ऋषभ पन्त और दिनेश कार्तिक के बीच किसी एक को मौका मिल सकता है। दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में खास प्रदर्शन नहीं किया है। इन दोनों में किसे जगह मिले, उसपर हरभजन सिंह ने अपनी राय दी है।

कोई जरूरत नहीं

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी के बैकअप में किसी भी विकेटकीपर को विश्व कप टीम में जगह देने की कोई जरूरत नहीं है। जबकि कभी जरूरत पड़ी तो टीम के पास केएल राहुल का विकल्प है। इंडिया टुडे से उन्होंने कहा

“ऐसा नहीं है कि धोनी में निगल्स नहीं हैं। उनके साथ क्रिकेट खेलने से मुझे पता है कि उन्हें परेशानी है, लेकिन अपने अनुभव से वह जानते हैं कि कैसे खेलना है। मुझे नहीं लगता कि आपको धोनी के लिए किसी भी बैकअप की आवश्यकता है जब तक कि वह विश्व कप के दौरान किसी बड़ी चोट से पीड़ित न हो। किसी भी मामूली दिक्कत में, आपके पास टीम में केएल राहुल हैं।”

नंबर चार पर खेले यह खिलाड़ी

भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज की काफी चर्चा है। भज्जी को लगता है कि टीम मैनेजमेंट यहाँ विजय शंकर को मौका देने के लिए तैयार है। हरभजन सिंह ने आगे कहा

“मुझे पता है कि ऋषभ पंत के एक्स फैक्टर के बारे में चर्चा है, लेकिन ऐसा लगता है कि टीम प्रबंधन विजय शंकर के साथ नंबर 4 के रूप में शुरू करने के लिए आश्वस्त है। आप अंबाती रायडू के साथ जा सकते थे लेकिन उन्होंने शायद हाल ही में फॉर्म खो दिया है जो उन्हें वापस आ गया है। केएल राहुल टीम में मेरे बैक-अप बल्लेबाज होंगे।”

टीम चौथा तेज गेंदबाज हो

इन सब के बीच हरभजन सिंह चाहते हैं कि टीम विश्व कप में चार तेज गेंदबाजों के साथ जाए। वह गति से सभी को प्रभावित करने वाले नवदीप सैनी को विश्व कप टीम में देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा

“आपको इंग्लैंड में चौथे विशेषज्ञ सीमर की भी जरूरत है और नवदीप सैनी मेरी पिक होंगे। सिर्फ इसलिए नहीं कि उन्होंने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की है, बल्कि इसलिए भी क्योंकि उन्होंने पूर्व में रणजी मैच जीते हैं, इसलिए उनके पास घरेलू अनुभव है।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts