CWC19- श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल अंगूठे पर टीम मैनेजमेंट ने जारी किया बयान 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी चर्चा का सबसे बड़ा केन्द्र बने हुए हैं। महेन्द्र सिंह धोनी की फॉर्म से लेकर फिटनेस तक तमाम तरह की बातें आगे आ रही है लेकिन इस बीच वो भारतीय टीम का अहम अंग बने हुए हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी के अंगूठे की चोट को लेकर बड़ी अपडेट

पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ महेन्द्र सिंह धोनी को दर्द से कहराते देखा गया था। जिसमें उनके अंगूठे से कुछ खून निकलते देखा गया और वो अपने अंगूठे को चूसते भी दिखे थे।

धोनी

इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी के अंगूठे की चोट के चलते उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठे लेकिन उन्होंने किसी तरह से बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में उपलब्धता दिखायी।

अंगूठे की चोट पूरी तरह से ठीक, श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए फिट हैं धोनी

लेकिन माना जा रहा था कि महेन्द्र सिंह धोनी अपने अंगूठे की चोट के कारण भारत के अंतिम ग्रुप मैच में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे लेकिन अब साफ हो गया है कि धोनी का अंगूठा पूरी तरह से सही हो चुका है और वो श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे।

CWC19- श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल अंगूठे पर टीम मैनेजमेंट ने जारी किया बयान 2

CWC19- श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल अंगूठे पर टीम मैनेजमेंट ने जारी किया बयान 3

भारतीय टीम शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में अपना अंतिम ग्रुप मैच खेलेगी। उससे ठीक पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट के एक सूत्र ने साफ किया कि धोनी श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। और वो मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टीम मैनेजमेंट ने धोनी की चोट को लेकर दी अपडेट

टीम मैनेजमेंट के सूत्र ने कहा कि है तो

“वो  एक योद्धा हैं। 300 वनडे मैच खेलने के बाद भी  क्या आपकों लगता है कि उन्हें ये छोटी चीजें परेशान करती होंगी। उनके पास दर्द को नजरअंदाज करने की अद्भूत क्षमता है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि उनका अंगूठा ठीक है और कोई चिंता की बात नहीं है।”

CWC19- श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल अंगूठे पर टीम मैनेजमेंट ने जारी किया बयान 4

खुद महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार चोट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि

“अगर आप एक मैच खेलते हैं तो आप 100 प्रतिशत ठीक होने का इंतजार करते हैं। शायद आपको अगले मैच खेलने से पहले पांच साल तक इंतजार करना पड़े। ये कुछ ऐसा है जिसे मैं खुद कर सकता हूं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।