महेंद्र सिंह धोनी
Image Credit : cricket world cup

विश्व कप के लिए भारतीय टिम तैयारी कर रही है. पहले वार्म मैच में उनको करारी हार मिली थी. दूसरे मैच में भी भारत की शुरुआत खराब रही. शिखर धवन और रोहित शर्मा का बल्ला इस मैच में भी नहीं बोला. विराट कोहली ने छोटी पारी खेली. वहीँ के एल राहुल ने नंबर चार पर शानदार शतक लगा दिया. मैच में भारत के लिए जो सबसे अच्छी बात रही वो महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी रही.

मारा ऐसा छक्का गेंद हो गई गुम

महेंद्र सिंह धोनी जब बल्लेबाजी करने आए कुछ देर वो आराम से खेल रहे थे. लेकिन जब वो सेट हो गए तब जमकर चौक्के छक्के मारने लगे. ऐसा ही एक छक्का 36 वें ओवर में लगाया. जैसे ही गेंद स्टेडियम के बाहर गई इतनी दूर चली गयी की मिली ही नहीं. इसके बाद मैदान पर नया गेंद लाया गया.

आप भी देखिए वो विडियो 

https://twitter.com/VinayTr85616518/status/1133356819236081664

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मंगलवार को भारत के खिलाफ कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. न्यूजीलैंड के हाथों में मिली 6 विकेट से हार ने भारत को अपने अंदर झांकने को मजबूर कर दिया था.  लेकिन इस मैच में उन्होंने स्विंग भी बढ़िया से खेली.

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: महेंद्र सिंह धोनी ने लगाया ऐसा छक्का गेंद हुई गुम लेकर आना पड़ा नई गेंद, देखें वीडियो 1

धोनी का शानदार शतक 

धोनी ने मैच में शानदार शतक बनाया. उन्होंने आईपीएल का फॉर्म यहाँ भी जारी रखा. इस शतक के साथ धोनी का आत्मविश्वाश और भी बढ़ा होगा. विश्व कप में धोनी के बल्ले से ऐसे ही रन आने की उम्मीद होगी. के एल राहुल ने भी आखिरी वार्म मैच में शानदार शतक बनाया. शुरू में भारतीय टिम के जो विकेट गिरे उसकी भरपाई इं बल्लेबाजों ने कर दी.

50 ओवर में भारतीय टिम ने 359 रन बना दिए. आखिरी में हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा ने जमकर बल्लेबाजी की. विश्व कप से पहले भारतीय टिम की ऐसी बल्लेबाजी विश्व कप में बड़ी काम आने वाली है.