महेंद्र सिंह धोनी ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते समय सफलता का मंत्र 

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते समय सफलता का मंत्र

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए भी बहुत ज्यादा सफल रहे. जो अक्सर क्रिकेट में नहीं देखा जाता है. अब खुद इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने निचले पर अपनी सफलता का मंत्र बता दिया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते समय सफलता का मंत्र 1

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जब पूछा गया की निचले क्रम पर भी बल्लेबाजी करते हुए आप इतना सफल कैसे हो गया. जिसपर एक समारोह के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने जवाब देते हुए कहा कि

बहुत बार ऐसी परिस्थितियों से मैं गुजरा जब मैं बहुत अच्छा खेल रहा हूँ और कई बार बहुत खराब खेल रहा हूँ. मैं खुद का उत्साह इस बात से बढ़ता था की मैं अपने देश के लिए खेल रहा हूँ. जब आप भारत के लिए खेल रहे हो तो आपको उसके सम्मान के लिए खेलना होता है. मैंने कभी नहीं सोचा था की मैं देश के लिए खेलूँगा.

विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कभी नहीं सोचा थे देश के लिए खेलूँगा

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते समय सफलता का मंत्र 2

अपने खेल के बारें में बताते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि

मैं सोचता था की जिसके लिए भी खेल रहा हूँ. चाहे वो मेरा क्लब मैच हो या चाहे में जोन मैच हो. मैं हमेशा अपनी टीम को सहयोग देना चाहता था. मैं हमेशा चाहता था की टीम के जीत में मैं भी अपना योगदान से सकूँ.

यदि मुझे नंबर 6 पर बल्लेबाजी दी जाये और मुझे 20 रन बनाने है तो मैं 20 रन बनाने के लिए चाहूँगा. ये बहुत महत्वपूर्ण हैं की आप बहुत ज्यादा नहीं सोचे. यदि मुझे पता है की मेरे को मात्र 15 गेंद ही मिल रही है तो मैं उन गेंदों में 25 रन या 30 रन बनाने के लिए जाऊंगा और ये मेरे लिए अच्छा होगा.

धोनी की बड़ी सलाह खेल के बारें में ज्यादा नहीं सोचे

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते समय सफलता का मंत्र 3

भारतीय टीम में वापसी की तैयारी कर रहे है महेंद्र सिंह धोनी ने युवायों को सलाह देते हुए कहा कि

कभी-कभी ये नहीं हो पता है और आप बड़े शॉट खेलते हुए आउट भी हो जाते हैं. आपको उसी बारें में सोचना होगा जो आप कर सकते हैं, ऐसा कुछ भी नहीं सोचना है की जो आप नहीं कर सकते हैं. क्योंकि प्रोसेश बहुत ज्यादा जरुरी है.

Related posts