आईपीएल(IPL) के दुसरे फेज की शुरुआत 19 सितम्बर से चेन्नई और मुंबई के बीच होने वाले मुकाबलें से हो रही है. इसको लेकर फैन्स काफी उत्साहित हैं. आईपीएल(IPL) का पहले चरण में बायो-बबल में कोरोना (Corona) की एंट्री के बाद आईपीएल (IPL) को रोक दिया गया था. जिसके बाद अब फिर से इसका आयोजन संयुक्त अरब अरीमात(UAE) में होने जा रही है. आईपीएल(IPL) 2021 में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. टीम अपने खेले गए 7 मुकाबलों में से 5 मुकाबले जीती है, और अंक तालिका में अभी दुसरे स्थान पर काबिज है. चेन्नई के फैन्स को उम्मीद हैं कि टीम एक बार फिर से आईपीएल(IPL) की ट्राफी(Trophy) जीतने में कामयाब होगी.

रविन्द्र जडेजा हो सकते हैं चेन्नई के अगले कप्तान?

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) आईपीएल(IPL) की सबसे सफल टीमों में से एक हैं. धोनी की कप्तानी में टीम ने 3 बार आईपीएल(IPL) की ट्राफी(Trophy) जीती है. लेकिन धोनी अब ज्यादा से ज्यादा एक या दो सीजन ही खेल पायेंगे ,क्योकि उनकी उम्र अब 40 साल हो गयी है. अब ऐसे में चेन्नई के अगले उतराधिकारी को लेकर अक्सर चर्चा चलती रहती है. इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के ट्विटर(Twitter) फैन पेज सीएसके फैन्स आर्मी ने एक ट्वीट(Tweet) के जरिये पुछा की आप धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) का कप्तान चुनेंगे. इसपर जडेजा ने कमेंट करते हुए लिखा, -8.

दरअसल जडेजा का जर्सी नंबर 8 हैं. हालाँकि उन्होंने 2 मिनट के अन्दर ही अपने कमेंट को डिलीट कर दिया. लेकिन फैन्स ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया और इस आल राउंडर को माही का सही उतराधिकारी बताया.

टीम के प्रमुख सदस्य हैं जडेजा

रविन्द्र जडेजा चेन्नई की टीम के एक प्रमुख सदस्य हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने साल 2012 में चेन्नई की टीम को ज्वाइन किया था. उससे पहले जड्डू राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे. और आईपीएल(IPL) के पहले सीजन में वो राजस्थान की ट्राफी(Trophy) विजेता टीम का हिस्सा भी थे. बाए हाथ के इस आल राउंडर ने अभी तक अपने आईपीएल(IPL) करियर में कुल 191 मैच खेले हैं. और इसमें उन्होंने 26.62 की औसत से 2290 रन बनाये हैं तो वहीं इस खिलाड़ी ने 120 विकेट भी हासिल किए हैं. मौजूदा आईपीएल(IPL) सीजन की बात करें तो जड्डू ने अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों में 131 रन बनाये हैं और 6 विकेट लिए हैं. यदि ओवर आल जडेजा के प्रदर्शन और टीम के लिए उनके योगदान पर गौर किया जाए, तो यह कहना गलत नहीं होगा कि वो धोनी के बाद  टीम की कप्तानी संभालने की काबिलियत रखते हैं.

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल टीमों में से एक है चेन्नई

महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान, रविन्द्र जडेजा ने बताया नाम 4

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल(IPL) इतिहास के सबसे सफल टीमों में से एक है. टीम ने जहाँ 3 बार ट्राफी जीती है तो वहीं कुल 8 बार फाइनल खेलने में कामयाब हो पाई है. पिछले सीजन को अगर छोड़ दिया जाए तो चेन्नई की टीम ने हर साल प्ले ऑफ(Play off) के लिए क्वालीफाई किया है. जबकि साल 2016 और 2017 में बैन होने के कारण वो लीग(League) का हिस्सा नहीं थे. इस बार के आईपीएल में भी टीम अभी अंक तालिका में दुसरे पायदान पर है.

One reply on “महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान, रविन्द्र जडेजा ने बताया नाम”

Comments are closed.