//

“धोनी भारत के लिए खेल लिया है अपना अंतिम मैच” हरभजन सिंह ने माही के संन्यास पर खत्म किया बहस

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने डेब्यू के बाद से ही लगातार उन्होंने अपने आप में सुधार किया और भारतीय क्रिकेट में 16 साल तक एक अहम योगदान दिया है. हालांकि अब वर्तमान में लोग उनके संन्यास को लेकर कई तरह की चर्चाएँ करते हैं. कुछ लोगो का मानना है कि अब उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए. हालांकि कुछ लोगो को लगता है कि उनमे अभी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बची है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

खेलना चाहता है या नहीं, यह उसका निर्णय

"धोनी भारत के लिए खेल लिया है अपना अंतिम मैच" हरभजन सिंह ने माही के संन्यास पर खत्म किया बहस 1

विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, सभी को उम्मीद थी, कि वह विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे, लेकिन अब तक उन्होंने अपने संन्यास का कोई अधिकारिक ऐलान नही किया है. हालांकि वह विश्व कप के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल भी नहीं रहे हैं.

हरभजन सिंह ने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान रोहित शर्मा से कहा, “मैं चेन्नई (सुपर किंग्स) शिविर में था, और बहुत से लोगों ने मुझसे पूछा, क्या धोनी खेलने जा रहे हैं? क्या वह टी-20 विश्व कप में चुना जाएगा? मैंने कहा, मुझे नहीं पता, यह उसके ऊपर है. वह खेलना चाहता है या नहीं, यह उसका निर्णय है.”

धोनी अब नीली जर्सी नहीं पहनना चाहेगा

क्या अब महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट? आशीष नेहरा ने दिया जवाब 1

हरभजन सिंह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “वह 100% आईपीएल खेलेंगे, लेकिन क्या वह अब भारत के लिए खेलना चाहते हैं, यह पहली चीज है जिसे हमें पता लगाना होगा. क्या उन्हें ऐसा लगता है या नहीं? जहां तक मुझे पता है, वह अब भारत के लिए खेलना नहीं चाहते हैं और जहाँ तक मैं उसे जानता हूँ, मुझे नहीं लगता कि वह अब नीली जर्सी पहनना चाहेगा. 

जब भारत के लिए खेलने की बात आती है, तो मुझे लगता है कि उन्होंने फैसला किया था कि जो भी भारत का आखिरी विश्व कप मैच होगा, सेमीफाइनल या फाइनल वही उनका आखिरी मैच होगा.”

हमें धोनी की कोई खबर नहीं मिली

"धोनी भारत के लिए खेल लिया है अपना अंतिम मैच" हरभजन सिंह ने माही के संन्यास पर खत्म किया बहस 2

रोहित शर्मा ने भी माना कि मौजूदा टीम के सदस्यों को पिछले जुलाई से टीम के भीतर धोनी की स्थिति पर कोई खबर नहीं मिली है. उन्होंने कहा, “हमें धोनी की कोई खबर नहीं मिली है. विश्व कप का आखिरी मैच जुलाई में था, तब से लेकर अब तक हमने कोई खबर नहीं सुनी है. हमें धोनी के बारे में कोई जानकारी नहीं है.”