ऋषभ पंत के अलावा यह 5 विकेटकीपर भी बन सकते हैं भारतीय टीम का भविष्य 

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत के अलावा यह 5 विकेटकीपर भी बन सकते हैं भारतीय टीम का भविष्य  

ऋषभ पंत के अलावा यह 5 विकेटकीपर भी बन सकते हैं भारतीय टीम का भविष्य 
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिला हार के साथ खत्म हुआ। इस हार से न केवल टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हुई बल्कि भारतीय फैंस व पूरी टीम के 4 सालों के सपनों पर पानी फिर गया। इस हार के बाद अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड का ध्यान 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप पर केंद्रित है।

ऋषभ पंत के अलावा यह 5 विकेटकीपर भी बन सकते हैं भारतीय टीम का भविष्य  1

इसी के आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी टीम में युवा प्रतिभाओं को मौका दिया गया है। साथ ही एमएसके प्रसाद ने यह भी कहा कि भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देकर हम उन्हें भविष्य के लिए तैयार करना चाहते हैं।

वेस्टइंडीज टीम में ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर तीनों फॉर्मेट में टीम में शामिल किया है। और उन्हें प्राथमिकता देने की बात कही है। असल में महेंद्र सिंह धोनी के बाद ऋषभ पंत एक ऐसे खिलाड़ी नजर आ रहे हैं जो भविष्य में टीम में धोनी की कमी पूरी कर सकते हैं।

ऋषभ पंत के अलावा यह 5 विकेटकीपर भी बन सकते हैं भारतीय टीम का भविष्य  2

पंत लगातार विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी हाथ साफ कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं न केवल ऋषभ पंत बल्कि भारत के पास और भी 5 ऐसे बल्लेबाज-विकेटकीपर मौजूद हैं जो महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद टीम को उनकी कमी महसूस नहीं होने देंगे।

संजू सैमसन

भारतीय क्रिकेट टीम में युवा खिलाड़ियों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। कुछ समय से तो एक से एक बढ़िया प्रतिभाशाली खिलाड़ी सामने आ रहे हैं जिसमें से केरल के युवा विकेटकीपर संजू सैमसन भी एक हैं।

संजू सैमसन में बल्लेबाजी की प्रतिभा देखकर यह कहना गलत नहीं होगा की वह भारतीय क्रिकेट टीम को उज्जवल भविष्य की ओर आगे ले जा सकते हैं।

विकेटकीपर

जिस तरह के संजू सैमसन ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है उससे तो इस बल्लेबाज में कुछ खास दिखता है।

ऐसे में भारत के लिए आने वाले सालों में 24 वर्षीय सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकते हैं जो 2023 विश्व कप में धोनी को भी रिप्लेस कर सकते हैं।

ऋषभ पंत के अलावा यह 5 विकेटकीपर भी बन सकते हैं भारतीय टीम का भविष्य  3

आंकड़ों की बात करें तो सैमसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 2945 रन बनाए हैं। विकेटकीपिंग करते हुए उन्होंने 7 स्टंपिंग की है। इसी के साथ उन्होंने 71 कैच लिए हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts