सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को दी खास सलाह, आगे खेलने पर भी दी राय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को दी खास सलाह, आगे खेलने पर भी दी राय 

सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को दी खास सलाह, आगे खेलने पर भी दी राय

हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल में मिली हार के साथ भारतीय फैंस व खिलाड़ीयों की चार साल की उम्मीदों ने दम तोड़ दिया। कोई धोनी को नंबर-7 पर भेजे जाने से असहमति जता रहा है तो कोई टॉप आर्डर को हार का जिम्मेदार ठहरा रहा है। इन सबके बीच भारत के बहुचर्चित पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने सवाल उठाया है भारतीय क्रिकेट टीम ने 2013 के बाद से भारत ने कोई भी विश्व टूर्नामेंट नहीं जीता।

धोनी काफी डॉट गेंद खेलते हैं

सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि वह महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर दादा ने कहा- मैं धोनी को 2023 विश्व कप तक खेलते हुए नहीं देखता। वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं लेकिन वह काफी अधिक डॉट बॉल्स खेल रहे हैं। यदि वह आगामी टी20 विश्वकप खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा।

सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को दी खास सलाह, आगे खेलने पर भी दी राय 1

धोनी बहुत सारी बॉल खाते रहे हैं, अब वक्त आ गया है कि इस बात को स्वीकार कर लिया जाए। वह ऐसा चैंपियन रहा है और मेरा बहुत सम्मान है, लेकिन उसे बदलने की जरूरत है।

एक वक्त के बाद हर खिलाड़ी का करियर खत्म हो जाता है। यही कारण है कि जब कोई खिलाड़ी अच्छा नहीं खेल रहा होता है तो बाहर जाना महत्वपूर्ण होता है। आम तौर पर एक के करियर को छह महीने या एक वर्ष तक बढ़ाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

क्या धोनी के रिप्लेसमेंट हैं ऋषभ पंत ?

भारतीय क्रिकेट टीम

दादा ने पंत की बात करते हुए कहा कि पंत एक उल्लेखनीय प्रतिभा हैं। लेकिन उन्हें धोनी जैसा बनने के लिए वक्त लगेगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में पंत ने पहले ही टेस्ट में शतकीय पारियां खेली हैं। पंत की धोनी से तुलना करना गलत नहीं होगा। जी हां, ऐसा करना गलत है। इस स्तर पर, आखिरकार, वह धोनी नहीं हो सकते। यह मानवीय रूप से संभव नहीं है।

Related posts