//

महेंद्र सिंह धोनी के 5 कप्तानी रिकॉर्ड, जो तोड़ सकते हैं विराट कोहली

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

पिछले ढाई साल से विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने अपनी कप्तानी से भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 और वनडे रैकिंग में नंबर-2 बनाया हुआ है. उनकी कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज भी जीती थी. आज हम आपकों महेंद्र सिंह धोनी के पांच ऐसे कप्तानी रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें विराट कोहली आने वाले कुछ समय में ही तोड़ सकते हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

धोनी को पीछे छोड़ बन सकते हैं सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी के 5 कप्तानी रिकॉर्ड, जो तोड़ सकते हैं विराट कोहली 1

एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को 27 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई थी. उनकी कप्तानी में भारत ने कुल 60 टेस्ट मैच खेले थे. जिसमे से भारतीय टीम ने कुल 27 टेस्ट मैच जीते थे. 18 मैच हारे थे और 15 टेस्ट मैच ड्रा रहे थे.

विराट कोहली अबतक कुल 47 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. जिसमे वह भारतीय टीम को 26 टेस्ट मैच जीता चुके हैं. वहीं उनकी कप्तानी में भारत ने 10 टेस्ट मैच हारे हैं और 10 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं.

भारतीय टीम वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. अगर दोनों टेस्ट मैच विराट कोहली इस सीरीज के जीते जाते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे तेज शतक जीताने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse