इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ जमकर आग उगलेगा महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला 1

विश्व कप की शुरुआत 30 मई से होने वाली है. इस बार विश्व कप इंग्लैंड में होने वाला है. भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. विश्व कप से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपना खेल दिखाया है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला जमकर चला. ये विश्व कप इस खिलाड़ी का आखिरी हो सकता है.

इस आईपीएल देखा गया है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने बल्ले से उन गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए हैं, जो इस पूरे सीजन ज्यादा इफेक्ट नहीं डाल पाए हैं. जैसे- जयदेव उनादकट, उमेश यादव ऐसे ही जो गेंदबाज इस पूरे आईपीएल शानदार गेंदबाजी करते आए हैं उनको धोनी ने सम्मान दिया है. जैसे- कगिसो राबाडा, जसप्रीत बुमराह आइए हम आपको विश्व के ऐसे ही पांच गेंदबाज के बारे में बताते हैं जिनकी धुलाई महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप के दौरान कर सकते हैं.

1. एंडिले फेहलुकवेओ

इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ जमकर आग उगलेगा महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला 2

साउथ अफ्रीका के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह मिली है. इस खिलाड़ी के गेंदबाजी में ज्यादा स्पीड नहीं दिखती. ना ही ये खिलाड़ी गेंद स्विंग कराने में माहिर है. फेहलुकवेओ स्लो गेंदबाजी करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं. ऐसे गेंदबाज धोनी को काफी पसंद आते हैं. इनको धोनी से थोड़ा बच के रहना होगा.

2.  बेन स्टोक्स 

इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ जमकर आग उगलेगा महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला 3

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर का वनडे में गेंदबाजी रिकॉर्ड काफी खराब है. इस खिलाड़ी ने वनडे में 42.44 के औसत से गेंदबाजी की है. बेन की गेंदबाजी में भी धार नजर नहीं आती है. उनकी गेंद भी ज्यादा स्विंग नहीं होती वो भी योर्कर बाउंसर पर विश्वास नहीं करते. इस गेंदबाज को भी महेंद्र सिंह धोनी के सामने गेंदबाजी करने में परेशानी हो सकती है.

3. मार्कस स्‍टोनिस

इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ जमकर आग उगलेगा महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला 4

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को काफी मैच जिताए हैं. इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया बीच के ओवर में गेंदबाजी करवाती है. स्‍टोनिस के पास गेंदबाजी में ज्यादा विविधतता नहीं है. वो सिर्फ स्लो गेंद पर ज्यादा निर्भर करते हैं. वहीं धोनी ऐसे ही गेंदबाज के खिलाफ आक्रमण करते हैं.

4. थिसारा परेरा

इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ जमकर आग उगलेगा महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला 5

श्रीलंका के इस ऑलराउंडर ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से पूरे विश्व में बहुत नाम कमाया है. इस गेंदबाज के पास भी ज्यादा स्पीड नहीं है. उनका वनडे क्रिकेट  में गेंदबाजी का औसत 30 से ऊपर का है. वो वनडे क्रिकेट में बहुत रन दे देते हैं. परेरा भी गेंद को स्विंग या बाउंस कराने में सक्षम नहीं दीखते हैं. जिसकी वजह से बल्लेबाज इनपर आसानी से प्रहार करते हैं. धोनी से इस गेंदबाज को भी बच के रहना होगा.

5. कोलिन डी ग्रांडहोम

इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ जमकर आग उगलेगा महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला 6

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने जैसा आगाज किया वैसा जारी नहीं रख पाए. इस खिलाड़ी का वनडे में गेंदबाजी का औसत 46. 33 का रहा है. इस खिलाड़ी की गेंदबाजी में कुछ ज्यादा जान नजर नहीं आता. ये वैसे ही गेंदबाजी करते हैं जैसे गेंदबाजों को धोनी जमकर धुनाई करते हैं. इस खिलाड़ी की गेंदबाजी में भी कोई स्पीड, स्विंग कुछ भी देखने को नहीं मिलता है.