in , ,

5 साल पहले धोनी से हुई थी रिद्धिमान साहा की अंतिम बार बात, तब धोनी ने दिया था ये सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा पिछले करीब एक साल से भारतीय टीम से दूर हैं। रिद्धीमान साहा को पिछले साल आईपीएल के दौरान सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा।

रिद्धीमान साहा आईपीएल में उतरने के लिए हैं तैयार

रिद्धीमान साहा के लिए पिछला एक साल एक बहुत ही बुरे सपने की तरह गुजरा है, लेकिन ये बल्लेबाज एक बार फिर से क्रिकेट में मैदान में लौट आया है जो हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिस्सा थे।

अब भारतीय टीम का ये विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल में अपने आपको साबित करने को तैयार हैं। रिद्धीमान साहा आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है।

एमएस धोनी की बातों का हमेशा करता हूं अनुसरण

रिद्धीमान साहा ने सनराईजर्स की टीम के साथ जुड़ने के बाद एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी से लेकर डेविड वार्नर की वापसी तक को लेकर अपनी बात रखी।

साहा ने धोनी को लेकर कहा कि

व्यक्तिगत रूप से एमएस धोनी से आखिरी बार तब बात की जब मैं उनके साथ टीम का हिस्सा था। लेकिन मुझे याद है कि एक बात उन्होंने हमेशा मुझसे कही थी। उन्होंने मुझे अपनी बुनियादी ताकत पर भरोसा करने की बात पर ध्यान देने को कहा था। उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर मैं जिस दिन के लिए रास्ता निकालता हूं वो मुझे यहां तक मिल गया है। तो मुझे बस उसका अनुसरण करते रहना चाहिए और कुछ भी नहीं बदलना चाहिए। मैं उनका अनुसरण करता हूं।”

डेविड वार्नर हैं एक चैंंपियन खिलाड़ी उनके साथ खेलना सम्मान की बात

सनराईजर्स हैदराबाद में डेविड वार्नर की इस सीजन में वापसी को लेकर कहा कि

इसमें कोई संदेह नहीं है कि वार्नर एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। टीम निश्चित रूप से उनके लिए मैदान में उतरने की उम्मीद कर रही है। उनके जैसा खिलाड़ी हर रोज नहीं आता है उनके साथ खेलना सम्मान की बात है।”

साहा ने आगे कहा कि

जब मैंने उनके खिलाफ खेला है, तब से उन्हें करीब से जानना और देखना चाहता था कि वो खेलों की तैयारी कैसे करते हैं और अपनी नैतिकता भी आपको एक बेहतर खिलाड़ी बनाती है।”

केन विलियम्सन की कप्तानी में है दम

पिछले साल डेविड वार्नर के बैन के बाद केन विलियम्सन को कप्तान बनाए जाने को लेकर साहा ने कहा कि

वो एक शानदार कप्तान हैं और वो एक अच्छा मुखिया और प्रेरणादायक हैं। वो एक उत्कृष्ट व्यक्ति है जो मैदान पर और बाहर दोनों जगहों पर आपकी मदद हमेशा करते हैं। किसी भी समय आप उनके साथ बातचीत कर सकते हैं वो उनका स्वागत करते हैं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।