IPL 2018- फाफ के अलावा धोनी ने इस शख्स को दिया चेन्नई के फाइनल में पहुंचने का पूरा-पूरा श्रेय

kalpesh kalal / 22 May 2018

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन प्लेऑफ चरण का दौर शुरू हो गया। मंगलवार को शुरू हुए पहले क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले सनराईजर्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

PC_BCCI

फाफ ने सीएसके को पहुंचाया फाइनल में

सनराईजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन खराब शुरूआत के बाद आखिर सनराईजर्स हैदराबाद अपने निर्धारित 20 ओवर में 139 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 विकेट रहते मैच को अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

PC_BCCI

सनराईजर्स हैदराबाद ने बनाए 139 रन

चेन्नई सुपर किंग्स के मिले न्योते को स्वीकारते हुए सनराईजर्स हैदराबाद ने बल्लेबाजी शुरू की लेकिन बहुत ही खराब शुरूआत रही। सनराईजर्स हैदराबाद को पहली ही गेंद पर शिखर धवन के रूप में जो झटका लगा। उससे सनराईजर्स हैदराबाद अंत तक नहीं उबर सकी। और आखिर में कार्लोस ब्रेथवेट ने अपनी 43 रनों की पारी से 20 ओवर 139 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

PC_BCCI

प्लेसीस ने दिखाया वनमैन आर्मी शो, सीएसके की रोमांचक जीत

चेन्नई सुपर किंग्स इस आसान से लक्ष्य के सामने बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन सीएसके की पारी भी सनराईजर्स हैदराबाद के नक्शेकदम पर चली और सीएसके को लगातार अंतराल में झटके लगते रहे। एक सिरे पर फाफ डू प्लेसीस जरूर अपनी पूरा दम लगा रहे थे लेकिन दूसरी तरफ विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

फाफ डू प्लेसीस इस अहम मैच में एक शानदार और महत्वपूर्ण पारी खेल चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक जीत दिला दी। प्लेसीस ने वनमैन आर्मी की तरह 67 रनों की नॉटआउट पारी खेली।

PC_BCCI

सनराईजर्स के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

शानदार जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि

“जब हम जीतते हैं तो हमेशा खुशी मिलती है। टॉप-2 में रहने से आपको एक और मौका मिलता है। अगर हम हार जाते तो आपके पास फिर भी दूसरा मौका होता। उन्होंने गेंदबाजी बहुत अच्छी की और वहां पर तेज गेंदबाजों के लिए कुछ था। भुवी ने शानदार गेंदबाजी की, राशिद ने भी अच्छा साथ दिया। हम विकेट खोते रहे तो हम अपने आपको पीछे धकेल रहे थे। बीच में 3-4 विकेट खोने से हमेशा आप पर दबाव आ जाता है। उनके पास मिस्ट्री गेंदबाज हैं। इस तरह का मैच जीतना बहुत अच्छा था। “

PC_BCCI

अलग-अलग स्टेज पर अलग-अलग खिलाड़ी

लेकिन इन सब के बीच सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आप किस तरह से सुधार कर सकते हैं। हमारा गेंदबाजी संयोजन इस समय सबसे बेस्ट है। और शुरूआत से ही मैंने अलग-अलग खिलाड़ियों को अलग-अलग स्टेज पर मौका दिया। आपको ये जानने के लिए सफल करना होगा कि कौन आपके लिए क्या कर सकता है। ये आपको कभी-कभी चोट पहुंचा सकता है। और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज इस मैच में खेल रहे थे।” 

PC_BCCI

फाफ रहे बहुत शानदार

फाफ की पारी से अनुभव को गिना जाता है। बहुत ज्यादा मैच खेलना आसान नहीं होता है। लेकिन मैं हमेसा आपको कहता हूं कि आपको अपने दिमाग को ट्रेन करने की जरूरत है। यहीं से आपको अनुभव  आता है। आप कल्पना करते हैं कि आपकी भूमिका क्या है, आप कैसे अपना योगदान दे सकते हैं। और फाफ बहुत शानदार रहे। हम जानते थे कि हमारे पास दूसरा मौका होगा। लेकिन अभी बहुच अच्छा अहसास हो रहा है।”

PC_BCCI

वातावरण के बिना नहीं कर सकते आप कुछ

“हमारे पास पिछले 10 सीजन से अच्छी टीम रही है। और इससे भी ज्यादा ड्रेसिंग रूम का वातावरण रहा। और आप बिना खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के बिना कुछ नहीं कर सकते हैं। और अगर वातावरण अच्छा नहीं होता है तो खिलाड़ी अलग दूसरी दिशा में चले जाते हैं। लेकिन हमने हमारे लड़को को ट्रेक पर मैनेज किया।”

PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।