महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम में वापसी का लक्ष्‍य अब समाप्‍त हो चुका : हर्षा भोगले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

“महेंद्र सिंह धोनी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं” 

“महेंद्र सिंह धोनी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं”

कुछ दिन पहले वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बयान दिए थे. इन दोनों हो दिग्गजों का मानना था कि धोनी टी-20 विश्व कप खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे. इसी बीच इन दोनों दिग्गजों के बयान से भारत के दिग्गज कामेंटेटर हर्षा भोगले सहमत दिख रहे हैं. हालांकि उनका मानना है कि अब धोनी खुद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना नहीं चाहते हैं.

धोनी की भारतीय टीम में वापसी का लक्ष्‍य अब समाप्‍त हो चुका

हर्षा भोगले

क्रिकबज के एक शो के दौरान हर्षा भोगले ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि धोनी की भारतीय टीम में वापसी का लक्ष्‍य अब समाप्‍त हो चुका है. मुझे नहीं लगता कि धोनी अब सितंबर-अक्‍टूबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप पर ध्‍यान दे रहे होंगे. शायद उनके लिए आईपीएल अच्‍छा बीतता, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह उससे कहीं पीछे रह गया.”

भोगले ने साथ ही यह भी कहा कि हो सकता है कि खुद धोनी भी भारतीय टीम में नहीं चुने जाना चाहते हो, वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए योगदान देना चाहते हो.

धोनी सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना चाहते

"महेंद्र सिंह धोनी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं" 1

हर्षा भोगले ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

“मुझे ऐसा लगता है कि धोनी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं. मुझे ऐसा इसलिए लगता है क्‍योंकि पिछले साल आईपीएल में मुझे कुछ मैचों में प्रजेंटेशन सेरेमनी करने का मौका मिला और वहां धोनी करीब 7 से 9 मिनट तक बातें कर रहे थे, जबकि वह तीन से चार मिनट करते हैं. जब धोनी बात करने के मूड में हो तो हम उन्‍हें रोकना पसंद नहीं करते हैं. 

मैंने उनसे पूछा कि सीएसके के फैंस थलाईवा पुकारते हैं तो उन्‍हें क्‍या महसूस होता है. इसके जवाब में उन्होंने कहा था,  इससे पता चलता है कि लोग कितनी मोहब्‍बत करते हैं. मुझे बहुत अच्‍छा लगता है जब इन फैंस के बीच होता हूं.”

विश्व कप के बाद से धोनी ने नहीं खेली प्रतिस्पर्धी क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी अगर फिट, तो उनकी भारतीय टीम में वापसी होनी चाहिए : वसीम जाफर 3
महेंद्र सिंह धोनी

विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, सभी को उम्मीद थी, कि वह विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे, लेकिन अब तक उन्होंने अपने संन्यास का कोई अधिकारिक ऐलान नही किया है. हालांकि वह विश्व कप के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल भी नहीं रहे हैं.

Related posts