ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 'महेंद्र सिंह धोनी' का

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ‘महेंद्र सिंह धोनी’ की होगी वापसी? 

क्या ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ‘महेंद्र सिंह धोनी’ की होगी वापसी?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम से बाहर कर दिए गए थे. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज होने वाली है. इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने वाली है. वहां भी भारतीय टीम को वनडे सीरीज ही खेलनी है. भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का चयन इन दोनों सीरीज में निश्चित माना जा रहा है.

विश्व कप को देखते हुए धोनी का टीम में होना जरुरी

क्या ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 'महेंद्र सिंह धोनी' की होगी वापसी? 1

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा होना बेहद जरूरी है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से उनकी फॉर्म थोड़ी खराब रही है. उन्होंने पिछले सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. उन्होंने पिछले सात पारियों में- 23,7,20,36,8,33 और 0 जैसे स्कोर बनाएं है. जो की उनके जैसे खिलाड़ी को शोभा नहीं देता. लेकिन अगर वनडे में विश्व कप के लिए अगर भारतीय टीम के विकेटकीपर की बात करें तो धोनी का नाम पहले आता है.

धोनी की जगह ऋषभ पंत और कार्तिक को मिला टी-20 में मौका 

क्या ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 'महेंद्र सिंह धोनी' की होगी वापसी? 2

अगर टी-20 की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों से और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों से टीम से बाहर किया गया है. इन मैचों में भारतीय टीम ने 2 विकेटकीपर को आजमाया एक ऋषभ पंत और दूसरे दिनेश कार्तिक. दिनेश कार्तिक ने कुछ अच्छी पारियां खेली है, लेकिन ऋषभ पंत ने कोई ऐसी पारी नही खेली जिससे उनको आगे की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाया जाए.

अब धोनी का टीम में आना निश्चित माना जा रहा है 

क्या ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 'महेंद्र सिंह धोनी' की होगी वापसी? 3

ऋषभ पंत को एक युवा के रूप में और मौके मिल सकते हैं,लेकिन दिनेश कार्तिक और के एल राहुल के चयन पर तलवार लटक सकती है. विकेटकीपर के रूप में चयनकर्ता की पहली पसंद महेंद्र सिंह धोनी होंगे. क्योंकि टीम के लिए उनके अनुभव की जरूत है. उनके साथ अगर ऋषभ पंत भी टीम में रहे तो भविष्य के लिए पंत बेहतर विकल्प हो सकते हैं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts