मुख्य चयनकर्ता द्वारा टीम से निकालने की चेतावनी के बाद अब धोनी ने दिया जवाब, बंद कर डाला मुँह 1

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी के पिछले कुछ दौरे में खराब फाॅर्म में चल रहें थे, जिसके बाद माही के आगे के कैरियर पर सवालिया निशान लग गया था और उनके सन्यास की खबरें समय-समय पर सामने आने लगी थी।

हालांकि इन सब बातों से बेखबर एमएस धोनी ने एक महान बल्लेबाज की तरह शानदार फाॅर्म में लौटते हुए टीम इण्डिया वापसी कर ली और अपने आलोचकों का मुंह एक बार फिर बंद कर दिया।

बदल डाली अपनी बैटिंग स्टाइल

मुख्य चयनकर्ता द्वारा टीम से निकालने की चेतावनी के बाद अब धोनी ने दिया जवाब, बंद कर डाला मुँह 2

विस्फोटक बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी के पिछले 15 पारियों की बात की जाए तो धोनी ने कुल 20 अर्न्तराष्ट्रीय मैच खेलकर पिछले 15 इंनिग में 79 के जबरदस्त औसत से 632 रन बना लिये। इसके अलावा श्रीलंका के दौरे पर जबरदस्त बल्लेेबाजी करते हुये टीम इण्डिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले माही ने अपने फार्म को मेहमान आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी रखते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

श्रीलंका दौरे से पहले मिली थी वार्निंग

मुख्य चयनकर्ता द्वारा टीम से निकालने की चेतावनी के बाद अब धोनी ने दिया जवाब, बंद कर डाला मुँह 3

आपको बता दें, श्रींलका दौरे से पहले खराब फाॅर्म से जूझ रहे एमएस धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने आखिरी वार्निंग देते हुए कहा था कि,

“अगर धोनी श्रीलंका के दौरे में भी अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके, तो उनका टीम इण्डिया में बने रहना बेहद मुश्किल हो जायेगा, जिसकी वजह से माही का साल 2019 मे होने वाले अगला विश्वकप में खेलने का सपना भी अधूरा रह जायेगा।”

मुख्य चयनकर्ता द्वारा टीम से निकालने की चेतावनी के बाद अब धोनी ने दिया जवाब, बंद कर डाला मुँह 4

मुख्य चयनकर्ता द्वारा टीम से निकालने की चेतावनी के बाद अब धोनी ने दिया जवाब, बंद कर डाला मुँह 5

धोनी को मिली वार्निंग उनके ऊपर काम कर गयी और पिछले मैचों में माही ने न सिर्फ बैट से बल्कि विकेट के पीछे खड़े होकर विकेटकीपर के तौर पर भी कई रिकाॅर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके हैं।

7 मैचों में बनाए रिकाॅर्डतोड़ 246 रन

मुख्य चयनकर्ता द्वारा टीम से निकालने की चेतावनी के बाद अब धोनी ने दिया जवाब, बंद कर डाला मुँह 6

भारतीय टीम के लीजेण्ड बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के पिछले 7 मैचों के रिकाॅर्ड पर बात किया जाए तो धोनी ने जबरदस्त बल्लेबाजी और विकेटकीपर में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए अपने नाम कई विश्व रिकाॅर्ड दर्ज करा लिया है।

मुख्य चयनकर्ता द्वारा टीम से निकालने की चेतावनी के बाद अब धोनी ने दिया जवाब, बंद कर डाला मुँह 7

धोनी ने श्रीलंका दौरे के आखिरी पांच अर्न्तराष्ट्रीय मैचों में से 4 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जिसमें वे 45,67,49 और1 रनों की क्रमश पारी खेली।

वहीं मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेली गयी पहले वनडे मैच में 79 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी खेली और टीम इण्डिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। इसके साथ वह पिछले 7 मैचों में 246 रन बना लिए हैं।

Leave a comment