///

एमएसके प्रसाद ने कहा मैं हूँ महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा फैन, फिर भी लेना पड़ा कठोर फैसला

एमएसके प्रसाद

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी मौजूदा समय में भारतीय टीम से बाहर है. जिसके कारण भारतीय फैन्स ने मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल भी किया गया था. अब खुद भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी के करियर पर बोला है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

एमएसके प्रसाद ने कहा मैं हूँ धोनी का फैन

एमएसके प्रसाद ने कहा मैं हूँ महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा फैन, फिर भी लेना पड़ा कठोर फैसला 1

विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत, संजू सैमसन और अब केएल राहुल को मौका मिल रहा है. जबकि टीम अब धोनी से आगे बढ़ चूका है. बतौर मुख्य चयनकर्ता महेंद्र सिंह धोनी को टीम से बाहर करने वाले एमएसके प्रसाद ने अब उस फैसले के बारें में बात करते हुए स्पोर्टस्टार को दिए एक इन्टरव्यू में कहा कि

” जहाँ तक उन्हें टीम से बाहर करने की बात है, तो हम अब युवायों को मौका देने का प्रयास कर रहे हैं. जिससे उन्हें खुद को साबित करने के लिए पूरे मौके मिल सके. महेंद्र सिंह धोनी को अपने करियर के बारें में खुद एक फैसला लेना होगा. एक चयनकर्ता के रूप में हमारा काम था कि हम उस जगह पर अब एक युवा खिलाड़ी को मौका दें. यदि मैं अपनी ड्यूटी को किनारे करूँ तो मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूँ.”

बतौर कप्तान धोनी के प्रशंसक हैं एमएसके प्रसाद

एमएसके प्रसाद ने कहा मैं हूँ महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा फैन, फिर भी लेना पड़ा कठोर फैसला 2

दिग्गज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ हर कोई करता है. वो विश्व के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी के सभी ट्रॉफी को जीता है. जिसके कारण उनकी जमकर तारीफ होती रही है. विराट कोहली को भी एक कप्तान के रूप में तैयार करने में भी धोनी का योगदान रहा है. जिसके बारें में बोलते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि

” उन्होंने बतौर कप्तान बहुत कुछ हासिल किया है. उन्होंने भारतीय टीम को दो विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी और टेस्ट फ़ॉर्मेट में नंबर एक टीम का दर्जा ये सब कुछ दिलाया है. कोई भी उस पर सवाल नहीं उठा सकता है. लेकिन अब उनके करियर के बारें में उन्हें खुद ही कोई बड़ा फैसला लेना होगा. एक चयनकर्ता के रूप में हमारा काम है कि हम युवा खिलाड़ियों को टीम में आने का मौका दे.”

आईपीएल में खेलते दिखाई देंगे महेंद्र सिंह धोनी

धोनी

विश्व कप सेमीफ़ाइनल के बाद से महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट खेलते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं. हालाँकि उनकी वापसी अब आईपीएल 2020 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए बतौर कप्तान होगी. जहाँ पर वो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके टी20 विश्व कप 2020 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं.