बांग्लादेश के टी20 कप्तान महमूदुल्लाह ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान 1

बांग्लादेश टीम के टी20 कप्तान महमूदुल्लाह ने क्रिकेट के सबसे लंबे फोर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इस बात की पुष्टि बुधवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने की है. महमूदुल्लाह ने इस साल जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में वापसी की थी और इस मुकाबले में उन्होंने 150 रनों की शानदार पारी खेली थी. यह उनके टेस्ट करियर का बेस्ट स्कोर भी था. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि वो वनडे और टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि जिस फॉर्मेट का मैं इतने लंबे समय से हिस्सा रहा हूं, उसे छोड़ना आसान नहीं है.

यह टेस्ट करियर खत्म करने का सही समय है

बांग्लादेश के टी20 कप्तान महमूदुल्लाह ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान 2

संन्यास का ऐलान करने के बाद महमूदुल्लाह ने कहा कि,

“मैंने हमेशा ऊंचाई पर जाने के बारे में सोचा था और मेरा मानना है कि यह मेरे टेस्ट करियर को खत्म करने का सही समय है. जब मैं टेस्ट टीम में लौटा तो तब मेरा समर्थन करने के लिए मैं बीसीबी अध्यक्ष का आभार व्यक्त करना चाहता हूं. मैं अपने साथियों और सहयोगी स्टाफ को हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने और मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं. बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना एक बड़े सम्मान और सौभाग्य की बात है और मैं कई यादों को संजो कर रखूंगा. “

ऐसा रहा है टेस्ट करियर

बांग्लादेश के टी20 कप्तान महमूदुल्लाह ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान 3

उन्होंने आगे कहा कि,

“हालांकि मैं टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो रहा हूं लेकिन वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैच  खेलना जारी रखूंगा. व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने देश के लिए बेस्ट देना जारी रखूंगा.”

महमूदुल्लाह ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 33.49 की बल्लेबाजी औसत से लगभग 3,000 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से पांच सेंचुरी भी निकली हैं. इसके अलावा उन्होंने 43 विकेट भी अपने नाम किए हैं.