महमुदुल्लाह राजकोट में रच सकते हैं इतिहास, बांग्लादेश के लिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महमुदुल्लाह राजकोट में रच सकते हैं इतिहास, बांग्लादेश के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी 

महमुदुल्लाह राजकोट में रच सकते हैं इतिहास, बांग्लादेश के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी

बांग्लादेश की टीम ने भारत दौरे पर अपनी शुरुआत बहुत अच्छी की है. दो अनुभवी खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के बाद महमुदुल्लाह ने टीम की जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरीके से निभाई है. अब भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 मैच राजकोट में खेला जायेगा. इस मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान महमुदुल्लाह एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं.

राजकोट में रिकॉर्ड बनने उतरेंगे महमुदुल्लाह

महमुदुल्लाह राजकोट में रच सकते हैं इतिहास, बांग्लादेश के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी 1

दिल्ली में खेले गये पहले टी20 मैच में भारत की टीम को 7 विकेट से हराने के बाद बांग्लादेश टीम के खिलाड़ियों को आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. अब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला राजकोट में खेला जाना है. जहाँ पर बांग्लादेश टीम के कप्तान महमुदुल्लाह एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं.

इस मैच में यदि महमुदुल्लाह 2 छक्के लगा देते हैं तो वो बांग्लादेश के लिए छोटे फ़ॉर्मेट में 50 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे. दूसरे नंबर पर मौजूद तमीम इकबाल ने 41 छक्के लगाए हैं. तमीम व्यक्तिगत कारण से इस सीरीज का हिस्सा नहीं है. जिसके कारण इस फिनिशर खिलाड़ी को टीम की कप्तानी सौंप दी गयी है. जो भूमिका उन्होंने बहुत अच्छे से निभाई है.

महमुदुल्लाह भारत के खिलाफ जीतना चाहेंगे टी20 सीरीज

महमुदुल्लाह राजकोट में रच सकते हैं इतिहास, बांग्लादेश के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी 2

आज तक बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ एक भी टी20 मैच नहीं जीता था. लेकिन महमुदुल्लाह की कप्तानी में टीम ने इतिहास रच दिया. अब वो राजकोट के मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने का प्रयास करेंगे. ऐसा करने वाले भी वो बांग्लादेश के पहले कप्तान बन जायेंगे.

पिछले मैच के हीरो रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम एक बार फिर से बड़ा स्कोर बना कर अपने टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे. पिछले मैच में मुस्ताफिजुर रहमान ने मात्र 2 ओवर ही गेंदबाजी की थी. अब राजकोट में वो अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम के बल्लेबाजो को और परेशान करना चाहेंगे.

भारतीय टीम करना चाहेंगी वापसी

महमुदुल्लाह

दूसरे टी20 मैच के दौरान भारतीय टीम दबाव में नजर आएँगी. क्योंकि एक और हार उन्हें सीरीज से बाहर कर सकती है. जिसके कारण कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में जीत दर्ज करने का प्रयास करेंगे. अब तक रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. जबकि महमुदुल्लाह भी बतौर कप्तान बहुत समय बाद खेल रहे हैं.

Related posts