भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, 'महमुदुल्लाह की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक' 1

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए महमुदुल्लाह रियाद को बांग्लादेश की कप्तानी मिली थी। दौरा शुरू होने से पहले पहले नियमित कप्तान शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने बैन लगा दिया था। उनके अलावा अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इक़बाल ने भी दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। इन दोनों के अलावा टीम को टी-20 इंटरनेशनल में कभी जीत नहीं मिली थी।

भारत को हराया

महमुदुल्लाह

दिल्ली में हुए पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। यह पहला मौका था जब उन्होंने भारतीय टीम पर टी-20 मुकाबले में जीत दर्ज की हो। इससे पहले सभी 8 मैचों में उन्हें हार मिली थी।

बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान महमुदुल्लाह रियाद की भी काफी तारीफ हुई। उन्होंने गेंदबाजों का काफी समझदारी से इस्तेमाल किया। यही वजह रही कि विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए।

महमुदुल्लाह में धोनी की झलक

भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, 'महमुदुल्लाह की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक' 2

भारतीय टीम के ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने महमुदुल्लाह के कप्तानी की तारीफ की है। इसके साथ ही पठान मानना है कि बंगलादेशी कप्तान में महेंद्र सिंह धोनी की जगह दिखती है। आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा

भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, 'महमुदुल्लाह की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक' 3

“जब आप बेहतरीन टीमों के खिलाफ मैच जीतते हैं तो आपका आत्मविश्वास काफी ऊपर जाता है। महमुदुल्लाह ने बेहतरीन कप्तानी की और गेंदबाजी में बदलाव भी किये। उनकी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक थी क्योंकि उन्होंने पावर प्ले के बाद पार्ट-टाइम गेंदबाजों का भी इस्तेमाल किया था, जो कि धोनी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति है।”

सीरीज जीतने का मौका

महमुदुल्लाह

बांग्लादेश के पास टी-20 सीरीज अपने नाम करने का मौका है। पहले मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी से दूसरे मैच में उन्हें हार मिली। अब तीसरा मुकाबला नागपुर में खेला जायेगा।

इस मैच को बांग्लादेश अपने नाम करने में सफल होता है तो भारत के खिलाफ उनकी पहली टी-20 जीत होगी। कप्तान महमुदुल्लाह के के लिए यह बड़ी कामयाबी होने वाली है। ऐया होता है तो उन्हें लंबे समय के लिए कप्तानी भी मिल जाएगी।