महमूदुल्लाह इस भारतीय खिलाड़ी के हैं बहुत बड़े फैन, खुद किया खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महमूदुल्लाह, विराट नहीं इस भारतीय खिलाड़ी के हैं बहुत बड़े फैन, वीडियो देख सुधारते हैं बल्लेबाजी 

महमूदुल्लाह, विराट नहीं इस भारतीय खिलाड़ी के हैं बहुत बड़े फैन, वीडियो देख सुधारते हैं बल्लेबाजी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कई सालो तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरो में से एक माने जाते थे, हालांकि पिछले 2 सालों से उनकी मैच फिनिशर की काबिलियत पर कई बार सवाल उठे हैं. इसी बीच बांग्लादेश के टी-20 कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमे उन्होंने धोनी की जमकर तारीफ की है और उन्हें क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बताया है.

मैं एमएस धोनी का बहुत बड़ा प्रशंसक

महमुदुल्लाह

महमूदुल्लाह ने अपने एक बयान में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा, “मैं एमएस धोनी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, जिस तरह से वह खुद को नियंत्रित करता है, वह देखना शानदार है. उन्होंने भारत की टीम के लिए पांच-छह में बल्लेबाजी भी की और जब भी मैं बेकार बैठता हूं मैं उनकी पारी देखने की कोशिश करता हूं, यहां तक ​​कि उनका लाइव खेल भी देखता हूं और सीखने की कोशिश करता हूं कि वह खेल में खुद को कैसे ढालता है.”

इतने मैचों में 50 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट आश्चर्यजनक

महमूदुल्लाह, विराट नहीं इस भारतीय खिलाड़ी के हैं बहुत बड़े फैन, वीडियो देख सुधारते हैं बल्लेबाजी 1

महमूदुल्लाह ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर आगे अपने बयान में कहा, “इतने मैचों के लिए वनडे क्रिकेट में 50 से अधिक औसत होना आसान नहीं है और 90 से अधिक की स्ट्राइक रेट है, यह आश्चर्यजनक है और जिस तरह से वह आखिरी तक खेल को नियंत्रित करता है, उसी तरह मुझे भी पांच-छह में बल्लेबाजी करनी है, इसलिए उनसे मैं चीजों को सीखने की कोशिश करता हूं. मेरे क्रिकेट क्षेत्र में उनका काफी प्रभाव रहा है.”

क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक महेंद्र सिंह धोनी

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं संन्यास का फैसला, सिर्फ अधिकारिक घोषणा करना बाकि 3

महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ 23 दिसंबर 2004 को अपना डेब्यू किया था. वह भारत के लिए टेस्ट में 90 मैच, वनडे में 350 मैच व टी-20 में 98 मैच खेल चुके हैं. धोनी ने 90 टेस्ट मैच में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाये हैं.

वही 350 वनडे में 50.6 की औसत से 10773 रन बनाये हैं. वही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी ने 37.60 की औसत से 1617 रन बनाये हुए हैं. धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2011 का वनडे विश्व कप और 2007 का टी-20 विश्व कप जीता था. धोनी ने भारतीय टीम को कई मैच फिनिश करते हुए जीताए हैं.

Related posts