//

महमुदुल्लाह ने इन 3 बल्लेबाजों को चुना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

कोरोना वायरस के चलते पिछले काफी समय से क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई हैं. इसके चलते सभी क्रिकेटर्स खुद को व्यस्थ रखने व फैंस को मनोरंजित करने के लिए ऑनलाइन इन्ट्रैक्शन करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में अब बांग्लादेश की टी20 टीम के कप्तान महमुदुल्लाह रियाज ने एक ऑनलाइन सेशन के दौरान विश्व के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुना है. इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी शुमार है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

महमुदुल्लाह ने चुने 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

महमुदुल्लाह

पिछले 2 महीने से अधिक वक्त से क्रिकेट कार्यक्रम ठप्प हैं और खिलाड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर काफी एक्टिव हैं. अब बांग्लादेश की टी20 टीम के कप्तान महमुदुल्लाह रियाज ने मौजूदा विश्व क्रिकेट के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुना है.

इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बाबर आजम शुमार हैं. उनके साथ महमुदुल्लाह के साथी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम शामिल हैं. ये नाम महमुदुल्लाह ने फेसबुक लाइव, लाइफ इज ब्यूटीफुल नाम के कार्यक्रम के दौरान चुने. इसके अलावा महमूदुल्लाह ने मौजूदा बांग्लादेश टीम में शाकिब अल हसन, तइजुल इस्लाम और मेहेदी हसन मिर्ज़ को अपने पसंदीदा तीन स्पिनरों के रूप में चुना.

आंकड़ें बयां करते हैं काबीलियत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा वक्त में एक्रॉस द विकेट सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वहीं बाबर आजम ने टी20 फॉर्मेट में लंबे वक्त से आईसीसी की रैंकिंग में नंबर-1 पर जगह बना रखी है. आंकड़ों पर गौर करें, तो अब तक कोहली ने टेस्ट में 7240, वनडे में 11867 व टी20 आई में 2794 रन बनाए हैं.

वहीं बाबर आजम ने टेस्ट में 1850, वनडे में 3359 व टी20 आई में 1471 रन बनाए हैं. इन दोनों के अलावा तीसरे खिलाड़ी के रूप में मुशफिकुर रहीम को चुना है. रहीम, बांग्लादेश टीम के बड़े खिलाड़ी हैं और उन्होंने टेस्ट में 4413 टेस्ट, 6174 वनडे और 1282 टी20 आई रन बनाए हैं.

शोएब अख्तर को मानते हैं सबसे चुनौतीपूर्ण

महमुदुल्लाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को विश्व क्रिकेट में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जानते हैं. अख्तर ने अपने क्रिकेट के दिनों में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर अपना खौफ बना रखा था. अब महमुदुल्लाह ने शोएब अख्तर की बात करते हुए कहा,

“मैंने शोएब अख्तर के खिलाफ नहीं खेला. लेकिन मैंने उसके खिलाफ एक मैच खेला लेकिन उसका सामना नहीं किया. मुझे लगता है कि मैं उसका सामना करना चाहता था.

यह स्पष्ट रूप से चुनौतीपूर्ण होगा. वह अपने प्राइम टाइम में सबसे तेज गेंदबाज थे। यह उसके सामने चुनौतीपूर्ण होगा और मुझे चुनौतियां भी लेना पसंद हैं.”