रंग लाई पंजाब के इस बब्बर शेर की मेहनत, लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली बार बनाई भारतीय टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रंग लाई पंजाब के इस बब्बर शेर की मेहनत, लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली बार बनाई भारतीय टीम में जगह 

रंग लाई पंजाब के इस बब्बर शेर की मेहनत, लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली बार बनाई भारतीय टीम में जगह

सोमवार, 27 नवम्बर का दिन पठानकोट निवासी कॉल परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन गया. पंजाब के पठानकोट में रहने वाले युवा तेज गेंदबाज सिद्दार्थ कॉल को पहली बार भारतीय वनडे टीम में चुना गया. पिछले काफी समय घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले सिद्दार्थ कॉल की मेहनत रंग लाई और आख़िरकार उन्हें नीली जर्सी पहनने का मौका मिल ही गया.

कौन हैं कॉल??

रंग लाई पंजाब के इस बब्बर शेर की मेहनत, लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली बार बनाई भारतीय टीम में जगह 1

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज सिद्दार्थ कॉल को पहली बार टीम इंडिया में जगह दी गयी हैं. जब से कॉल को टीम इंडिया का सदस्य बनाया गया है, तब से काफी लोगों के बीच इस बात की उत्सुकता लगातार बढ़ती ही जा रही हैं, कि आखिर सिद्दार्थ कॉल हैं कौन??

27 वर्षीय सिद्दार्थ कॉल का जन्म पंजाब के पठानकोट में हुआ हैं और वह पंजाब के लिए ही घरेलू क्रिकेट भी खेलते हैं. पेशे से सिद्दार्थ दायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं. सिद्दार्थ ने सन 1996 में अपने पिता के कहने पर क्रिकेट खेलना शुरू किया था. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कॉल ने साल 2007-08 में कदम रखा था. अपने पहले ही मैच में कॉल ने 97 रन देकर पांच विकेट हासिल किये थे.

कैसा रहा हैं अभी तक प्रदर्शन 

रंग लाई पंजाब के इस बब्बर शेर की मेहनत, लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली बार बनाई भारतीय टीम में जगह 2

सिद्दार्थ कॉल अभी तक घरेलू क्रिकेट में 50 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं, जिस दौरान उन्होंने 26.82 की औसत के साथ कुल 175 विकेट हासिल किये हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 6/27 रहा हैं. लिस्ट ए की बात की जाए, तो कॉल ने अभी तक 52 मैचों में 98 विकेट अपनी झोली में डाले हैं और उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन भी 6/39 का रहा हैं.

आईपीएल में भी सिद्दार्थ कॉल दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. अपने खेले 21 आईपीएल मैचों में कॉल ने नाम पर 22 विकेट दर्ज हैं.

इस कारण मिला टीम का टिकेट 

रंग लाई पंजाब के इस बब्बर शेर की मेहनत, लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली बार बनाई भारतीय टीम में जगह 3

मौजूदा समय में सिद्दार्थ कॉल का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में बहुत ही जोरदार और शानदार रहा हैं. रणजी ट्रॉफी के अलावा हाल में ही इंडिया ए के लिए भी कॉल ने काफी प्रभावशाली खेल दिखाया था. सिद्दार्थ ने दक्षिण अफ्रीका ए और अफगानिस्तान के विरुद्ध भी काफी विकेट हासिल किये थे.

हम आशा करते हैं, कि वनडे टीम में उनका डेब्यू करने का मौका भी मिलेंगा और वह जरुर अपने दम पर टीम को मैच जीतवाने में भी सफल रहेंगे. सिद्दार्थकॉल के टीम में चयन के बाद पंजाब रणजी टीम के कप्तान हरभजन सिंह और कोच अजय रात्रा ने कॉल को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी.

Related posts

Leave a Reply