साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन है बेहतर टेस्ट कप्तान और बल्लेबाज 1

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया नीतिनी भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज को काफी गौर से देख रहे हैं। उन्होंने इस दौरान कहा कि उनके मुताबिक विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे बड़े और बढ़िया बल्लेबाज हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज विराट कोहली की बल्लेबाजी से काफी आकर्षित हुए हैं। उन्होंने कहा कि विराट ने पिछले कुछ समय में काफी शानदार बल्लेबाजी की है। इस बीच उनसे वर्तमान क्रिकेट में दुनिया को दो बेस्ट क्रिकेटर के बारे में बात की गई।

विराट कोहली है बेस्ट

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन है बेहतर टेस्ट कप्तान और बल्लेबाज 2

 

इन दो क्रिकेटरों में एक भारत के कप्तान विराट कोहली है और दूसरे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ हैं। मखाया नतिनी ने एक क्रिकेट एजेंसी से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि कोहली जब मैदान पर उतरते हैं तो उनके कंधो पर अपने करोड़ों-अरबों फैन्स की उम्मीद रहती है। इतने लोगों की उम्मीद को लेकर उतरना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता लेकिन विराट ऐसा करते हैं और रन भी बनाते हैं। मखाया ने कहा कि विराट की यहीं चीज उन्हें बाकी बल्लेबाजों से अलग और सर्वश्रेष्ठ बनाती है।

कोहली पर रहता है काफी प्रेशर

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन है बेहतर टेस्ट कप्तान और बल्लेबाज 3

मखाया नीतिनी ने कहा कि ऐसे देश में जहां क्रिकेट को एक जुनून की तौर पर लिया जाता है वहां कोहली के ऊपर बिल्कुल एक चैंपियन की तरह अरबोंं चेहरों के ऊपर अपने शॉट से मुस्कान लाने की जिम्मेदारी होती है। उस वक्त कोहली वाकई में एक इंसान की तरह नहीं बल्कि रन मशीन की तरह लगते हैं।

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा कि कोहली की लगन, उनका जुनून, टीम और फैन्स की जिम्मेदारी और रन बनाने की निरंतरता उनको एक बड़े स्तर का खिलाड़ी बनाती है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि स्टीव स्मिथ भी एक बहुत ही बड़े और शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी के कंधों पर कोहली के मुकाबले आधा भी प्रेशर नहीं होता। कोहली हर मैच में करोड़ों-अरबों लोगों के उम्मीद का बोझ लेकर उतरते हैं जो एक बहुत बड़ा प्रेशर होता है। वो दुनिया के दूसरे किसी बल्लेबाज के कंधे पर नहीं होता।

वनडे में वापसी करेगी टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन है बेहतर टेस्ट कप्तान और बल्लेबाज 4

फिलहाल चल रही सीरीज के ऊपर मखाया ने कहा, कि “भारत ने अपनी क्षमता के अनुसार अभी तक खेल नहीं दिखाया है। उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे को पहले दो टेस्ट मैच में खिलाना चाहिए था, लेकिन विराट की टीम वनडे में बड़ी अच्छी तरीके से वापसी करेगी।”

Leave a comment