सुनील गावस्कर ने मैल्कम मार्शल से की मोहम्मद शमी की तुलना

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सुनील गावस्कर ने मैल्कम मार्शल से की मोहम्मद शमी की तुलना 

सुनील गावस्कर ने मैल्कम मार्शल से की मोहम्मद शमी की तुलना

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 14 विकेट लेने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में 7 विकेट लिए हैं। पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले शमी ने दूसरी पारी में 16 ओवर की गेंदबाजी में 31 रन देकर 4 विकेट लिये। दोनों पारियों में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ

सुनील गावस्कर ने मैल्कम मार्शल से की मोहम्मद शमी की तुलना 1

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि शमी गेंद को सीम पर रखकर स्विंग कराते हैं और इससे विकेट मिलना ही है। शमी ने ऑस्ट्रेलिया में भी खतरनाक गेंदबाजी की थी। उन्होंने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा

“शमी ने दिखाया है कि अगर आप उस सीम को ऊपर रखते हैं और अगर आपको पिच से बाहर जाने के लिए गेंद मिलती है तो आपको विकेट मिलेंगे। अगर उन्हें नई गेंद दी जाती है, तो कौन जानता है कि भारत को शुरुआती विकेट मिल सकते हैं। 1983 के समय वेस्टइंडीज के पास एंडी रॉबर्ट्स और माइकल होल्डिंग होने के बावजूद, क्लाइव लॉयड ने मैल्कम मार्शल को नई गेंद दी और उन्होंने 30 विकेट लिए क्योंकि उनके पास वह क्षमता थी।”

मैल्कम मार्शल की तरह हैं

सुनील गावस्कर ने मैल्कम मार्शल से की मोहम्मद शमी की तुलना 2

सुनील गावस्कर का मानना है कि मोहम्मद शमी कई तरीके से मैल्कम मार्शल की तरह हैं। मार्शल अपने समय दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज माने जाते थे। उन्होंने दुनिया के लगभग सभी बल्लेबाजों को परेशान किया था। पिछले काफी समय से दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों की तुलना मार्शल से ही की जाती है। सुनील गावस्कर ने इसपर कहा

“मोहम्मद शमी मैल्कम मार्शल की तरह हैं। उसकी डिलीवरी भी मिसाइल की तरह आप पर आती है। उनके पास अंदर और बाहर गेंद ले जाने की क्षमता है। बातचीत करने के लिए बहुत मुश्किल है।”

Related posts