भारत के खिलाफ मिली सीरीज हार के बाद लसिथ मलिंगा ने ली जिम्मेदारी, कप्तानी छोड़ने को तैयार 1

श्रीलंका को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में करारी हार मिली थी। 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसके बाद भारत ने सीरीज का दूसरा मैच 7 विकेट और तीसरा 78 रनों से अपने नाम कर लिया। इन दोनों मैचों में श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा गेंदबाजी में एक विकेट भी नहीं ले पाए।

कप्तानी छोड़ने को तैयार

भारत के खिलाफ मिली सीरीज हार के बाद लसिथ मलिंगा ने ली जिम्मेदारी, कप्तानी छोड़ने को तैयार 2

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार के बाद लसिथ मलिंगा की काफी आलोचना हो रही है। इसपर उनका कहना है कि वह टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हैं। 2014 में टीम ने टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला जीता था। उन्होंने कप्तानी के बारे में एएफपी से बात करते हुए कहा

“मैं किसी भी समय तैयार हूं। मैं कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हूं।”

टीम में फूट की खबरें

भारत के खिलाफ मिली सीरीज हार के बाद लसिथ मलिंगा ने ली जिम्मेदारी, कप्तानी छोड़ने को तैयार 3

भारत के खिलाफ मिली सीरीज हार के बाद लसिथ मलिंगा ने ली जिम्मेदारी, कप्तानी छोड़ने को तैयार 4

श्रीलंका टीम में फूट की खबरें भी काफी चल रही हैं। टीम के ऑलराउंडर थिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा के बीच का विवाद पुराना है। संडे आइसलैंड न्यूज पेपर के मुताबिक मलिंगा ने एंजेले मैथ्यूज और थिसारा परेरा जैसे खिलाड़ियों को साइड कर दिया है।

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए मैथ्यूज की टीम में वापसी हुई थी। अनुभव होने के बाद भी उन्हें पहले और दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। तीसरे मैच में 20 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी।

करियर के अंतिम दौर में मलिंगा

भारत के खिलाफ मिली सीरीज हार के बाद लसिथ मलिंगा ने ली जिम्मेदारी, कप्तानी छोड़ने को तैयार 5

लसिथ मलिंगा अपने करियर के अंतिम दौर में चल रहे हैं। उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है। उन्होंने 2020 टी-20 विश्व कप तक खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन उनका फॉर्म कुछ खास नहीं चल रहा है।

इससे पहले श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। उस सीरीज में टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज में भी मलिंगा ने 3 मैचों में 7.45 की इकॉनमी से रन देकर 2 विकेट ही लिए थे।