//

RR VS CSK- मैन ऑफ द मैच बटलर ने बताया ब्रावो जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के सामने क्या थी अंतिम ओवर में रणनीति

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

RR VS CSK- मैन ऑफ द मैच बटलर ने बताया ब्रावो जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के सामने क्या थी अंतिम ओवर में रणनीति 1
PC_BCCI

राजस्थान की सीएसके पर रॉयल जीत 

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी शुरू की। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 176 रनों का स्कोर बनाया। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने बटलर की शानदार पारी के दम पर 4 विकेट से जीत हासिल की।

RR VS CSK- मैन ऑफ द मैच बटलर ने बताया ब्रावो जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के सामने क्या थी अंतिम ओवर में रणनीति 2
PC_BCCI

चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाए 176 रन

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीएसके के लिए इस मैच में आज शुरूआत अच्छी नहीं रही और रायडू ने जल्द ही अपना विकेट गंवा दिया, लेकिन इसके बाद शेन वॉटसन और सुरेश रैना ने तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की। वॉटसन के 39 और सुरेश रैना के 52 रनों की मदद से रॉयल्स ने 20 ओवर में 176 रनों का स्कोर खड़ा किया।

RR VS CSK- मैन ऑफ द मैच बटलर ने बताया ब्रावो जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के सामने क्या थी अंतिम ओवर में रणनीति 3
PC_BCCI

 

बटलर ने वनमैन आर्मी शो दिखाकर दिलायी राजस्थान को 4 विकेट से जीत

सीएसके के इस लक्ष्य के जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने इस बार इग्लिश जोड़ी बेन स्टोक्स और जोस बटलर के रूप में सलामी बल्लेबाजी के लिए भेजा। इन दोनों बल्लेबाजों ने इस फैसले को सही साबित भी किया और पहले विकेट के लिए 24 गेंदो में 48 रन जोड़े।

इसके बाद स्टोक्स और रहाणे एक के पीछे एक चलते बने। इसके बाद सैमसन ने जरूर एक छोटी पारी खेली लेकिन जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से जीत दिलायी।  बटलर ने मैच विनिंग 95 रन बनाए।

RR VS CSK- मैन ऑफ द मैच बटलर ने बताया ब्रावो जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के सामने क्या थी अंतिम ओवर में रणनीति 4
PC_BCCI

परिवार के सामने जीत दिलाना बहुत ही विशेष

राजस्थान रॉयल्स को अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे को मैन ऑफ द मैच दिया गया। मैन ऑफ द मैचजोस बटलर ने कहा कि

“(टी-20 क्रिकेट की सबसे अच्छी पारी को लेकर पूछने पर) जाहिर तौर पर, खासकर आईपीएल में, मैंने अपनी पट्टियों को मारा और जब आप बाहर नॉट आउट जाते हो तो ये खास होता है। जैसा हमने देखा कि विकेट पहले 6 ओवर में बहुत बढ़िया खेल रहा था।

ब्रावो श्रेष्ठ में से एक गेंदबाज हैं। लेकिन आप सोचते हैं कि दो हिट ही लगानी है। आपको अपने आपको केवल रोक कर रखना होता है और मेरा परिवार यहां पर है और ये बहुत ही स्पेशल प्रदर्शन है जब मेरी मां, मेरी पत्नी, मेरे चाचा और चाची यहां पर हैं।”

RR VS CSK- मैन ऑफ द मैच बटलर ने बताया ब्रावो जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के सामने क्या थी अंतिम ओवर में रणनीति 5
PC_BCCI

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।