'मैन ऑफ द मैच' मिलने के बाद इमरान ताहिर ने बताया विकेट लेने के बाद भागने का राज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

‘मैन ऑफ द मैच’ मिलने के बाद इमरान ताहिर ने बताया विकेट लेने के बाद भागने का राज 

‘मैन ऑफ द मैच’ मिलने के बाद इमरान ताहिर ने बताया विकेट लेने के बाद भागने का राज
during the ICC Champions Trophy Group B match between Sri Lanka and South Africa at The Kia Oval on June 3, 2017 in London, England.

आज 3 जून को आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमो के बीच खेला गया. इस मैच में श्रीलंका के कप्तान उपुल तरंगा ने टॉस जीता और साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. साउथ अफ्रीका ने हासिम अमला के शानदार 103 रन के शतक व फाफ डू प्लेसिस के 75 रन के बेहतरीन अर्द्धशतक की बदोलत 299 रन का एक विशाल स्कोर बनाया. लक्ष्य का पीछे करते हुए श्रीलंका ने शुरुआत तो धमाकेदार की. मगर उसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गवाते हुए मात्र 203 रनों में ढेर हो गई. जिसके चलते साउथ अफ्रीका ने ये मैच 96 रनों से जीत लिया.SHOCKING: क्रिकेट नहीं बल्कि इस लड़की की वजह से आपस में लड़ते है विराट और स्मिथ, कोहली के साथ तस्वीर हुई थी वायरल

अमला के शतक से विशाल लक्ष्य तक पहुँचा अफ्रीका 

साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैच में टॉस हारा मगर जब श्रीलंका के कप्तान उपुल तरंगा ने साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी करने के लिए कहा तो साउथ अफ्रीका ने इस चीज का पूरा फायदा उठाया. और समझदारी से खेलते हुए 299 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इस विशाल लक्ष्य को बनाने में ओपनर हासिम अमला ने 115 गेंदों में शानदार 128 रन का शतक लगाया. उन्होंने अपनी इस पारी में 5 चौके व 2 छक्के लगाए. उनके साथ साथ फाफ डू प्लेसिस ने भी 70 गेंदों में शानदार 75 रनों की पारी खेली.

श्रीलंका के बल्लेबाजो ने किया सरेंडर 

300 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत तो दमदार रही और श्रीलंका ने मात्र 8.1 ओवेर्स में ही 69 रन बना डाले. मगर उसके बाद श्रीलंका की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई. श्रीलंका के नियमित अन्तराल में विकेट गिरते रहे और इसी के चलते श्रीलंका की पूरी टीम मात्र 203 रन पर आल आउट हो गई. साउथ अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर ने गजब की गेंदबाजी की. इमरान ताहिर ने अपने 8.3 ओवर में मात्र 27 रन देकर 4 विकेट झटके. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन  कप्तान उपुल तरंगा ने 57 रन बनाए.  श्रीलंका के लिए निरोशान डिकवेला (41), कुसल मेंडिस (11), दिनेश चंदीमल (12), कपुदेगरा (0) असेले गुणरत्‍ने (4)  कुछ खास नहीं कर पाए और जल्दी पवेलियन   लौट गए.

ताहिर को मिला अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच

Sri Lanka v South Africa - ICC Champions Trophy : News Photo

साउथ अफ्रीका की तरफ से इमरान ताहिर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया. इमरान ताहिर ने अपनी फिरकी से श्रीलंका के बल्लेबाजो की जमकर परीक्षा ली. इमरान ताहिर ने अपने 8.3 ओवर में मात्र 27 रन देकर 4 विकेट झटके.ऐसी कंपनी से नाता तोड़ने वाले है विराट कोहली, जिसके साथ धोनी और सचिन ने किया था लम्बे समय तक करार 

ताहिर ने मैन ऑफ द मैच मिलने के बाद कहा 

Sri Lanka v South Africa - ICC Champions Trophy : News Photo

“मैं अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं, इस जर्सी पहनने और दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने में बहुत गर्व महसूस करता हूं मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मेरी गेंदबाजी प्रतियोगिता में और अच्छी होगी, मैं हमेशा गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहता हूँ. हमारे लोगों ने कठिन प्रयास किए, लेकिन उनके सलामी बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा खेला, क्रेडिट उन्हें जाता है मेरे पास कुछ योजनाएं थीं और यह अच्छी तरह से काम में आई. पीच पर भी मेरे लिए मदद थी जिसका मैंने भरपूर फायदा उठाया. में विकेट लेने के बाद तेज़ भागने का प्रयास नहीं करता बस उत्साह में भाग पड़ता हूँ. उन सभी लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मेरी सहायता की टूर्नामेंट में हमें अच्छी शुरुआत मिलना बहुत जरुरी था और ऐसा ही हुआ.”

Related posts