'मैन ऑफ़ द मैच' बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात
Connect with us

इंटरव्यूज

‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

PC_BCCI

सीएसके जीत के बाद भी रहा नंबर दो पर

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन अपने इस सबसे अहम मैच में खास प्रदर्शन नहीं कर सकी और पूरी टीम 153 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 गेंद रहते 5 विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

PC_BCCI

किंग्स इलेवन पंजाब बना सका 153 रन

एक बड़ी जीत की तलाश में बल्लेबाजी के लिए उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरूआत तो बहुत ही खराब रही। किंग्स के तीन प्रमुख बल्लेबाज 16 रन के स्कोर पर ही खो दिए। इसके बाद मनोज तिवारी और डेविड मिलर ने 60 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद करूण नायर ने अंतिम ओवरों में बड़े शॉट्स खेलकर टीम को 153 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

PC_BCCI

चेन्नई सुपर किग्स की शानदार जीत

चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में जीतने के लिए 154 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन चेन्नई की शुरूआत भी पंजाब की तरह ही हुई और 27 रनों के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए। इसके बाद प्रयोग के तौर पर भेजे हरभजन सिंह ने सुरेश रैना के साथ एक साझेदारी की। इसके बाद दीपक चाहर को मौका मिला और दीपक चाहर ने भी अच्छे हाथ दिखाए। बाद का रहा काम धोनी-रैना ने पूरा कर अपनी टीम के खाते में 5 विकेट से जीत लिख दी।

PC_BCCI

धोनी के क्रिकेटिंग माइंड से मिलती है बहुत मदद-एनगिडी

अपनी शानदार गेंदबाजी से सीएसके के लिए जीत सुनिश्चित करने वाले लुंगी एनगिडी को मैन ऑफ द मैच दिया गया। एनगिडी ने कहा कि

ये दिन बहुत अच्छा रहा। वास्तव में मुझे इतने अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं था। लेकिन मैं मैन ऑफ़ द मैच बनूँगा. ये उम्मीद नही थी। आमतौर पर हर कोई कहता है, कि उपमहाद्विप में गेंद धीमा और नीचा रहता है लेकिन चाहर को देखने के बाद तो मैं बहुत खुश हुआ। ये एक ऐसी टीम है जो वास्तव में परिवार के मूल्यों को मानती है। धोनी के पास तो एक क्रिकेटिंग माइंड है इससे बहुत बड़ी मदद मिलती है”

PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See