in ,

अपने डेब्यू मैच में ही जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले लुंगी एन्गिडी ने जीत के बाद इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ अपनी ही जमीं पर खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का सेंचुरियन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच को 135 रनों से जीतने के साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैच के पांचवे दिन भारतीय टीम को पहले ही सेशन में 151 रनों पर समेट दिया और  धमाकेदार जीत हासिल की।

PC_BCCI

दक्षिण अफ्रीका की सेंचुरियन टेस्ट में धमाकेदार जीत

भारतीय टीम चौथे दिन के स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 35 रनों से आगे पांचवे दिन खेलना शुरू किया। भारतीय टीम के बल्लेबाज पांचवे और अंतिम दिन अपना संघर्ष दिखाने के लिए आए जरूर लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी का दौर पांचवे दिन भी जारी रहा और रोहित शर्मा के 47 रन और मोहम्मद शमी के 28 रनों के बीच हुई आठवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी कर जैसे-तैसे स्कोर को 150 के पार ले गए लेकिन भारतीय टीम से इसके अलावा कोई खास नहीं कर सका।

PC_BCCI

डेब्यू मैच खेल रहे लुंगी एन्गिडी ने दिया सबसे बड़ा योगदान

दक्षिण अफ्रीका को चौथे दिन भारतीय टीम के दो बड़े विकेट दिलाने वाले गेंदबाज अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लुंगी एन्गिडी ने पांचवें दिन भी जबरदस्त गेंदबाजी की। लुंगी एन्गिडी ने अपनी गेंदबाजी की लाइन-लैंथ और रफ्तार से भारतीय बल्लेबाजों को पिच पर टिकना मुश्किल कर दिया और शानदार गेंदबाजी करते हुए 39 रन खर्च कर 6 विकेट अपने नाम किए।

PC_BCCI

ये मेरे लिए है सबसे बड़ा बदलाव

लुंगी एन्गिडी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच का प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया। लुंगी एन्गिनी ने मैन ऑफ द मैच हासिल करने के बाद कहा कि

“ये एक ऐसा पल आ गया जिसमें मैं पूरी तरह से डूब गया हूं। मैं फिलहाल गुस्से में भी हूं और खुश भी हूं। ये मेरे लिए त्वरित बदलाव है। मैंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद मुझे टीम में बुलावा आया और भाग्य से मेरे घरेलु मैदान में ही मुझे शुरूआत करने का मौका मिल गया। यहां पर सपोर्ट बहुत शानदार था। “

PC_BCCI

 

विकेट में नहीं थी तेजी

इसके साथ ही आगे एन्गिडी ने कहा कि

“विकेट पर पीछे जाने वाले बल्लेबाज को आउट करना सबसे अच्छा था। निश्चित रूप से सुपरस्पोर्ट पार्क के विकेट में तेजी नहीं थी लेकिन हमनें जो कुछ दिया वो हमें करना था। हमनें काफी हद तक उन पर दवाब बना के रखा।”

PC_BCCI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SAvIND: दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद फाफ डू प्लेसी ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा-पूरा श्रेय

SAvsIND:हार के बाद कप्तान कोहली ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया भारत के सीरीज हार का जिम्मेदार