KKRvsMI: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय 1

आईपीएल के 6वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है. इस मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा, जिन्हें मैन ऑफ द मैच पुरूस्कार से नवाजा गया, रोहित शर्मा ने इस दौरान जिस तरह की फॉर्म दिखाई है, वो शानदार है.

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद रोहित शर्मा का कहना है कि मैंने पिछले छह महीनों के समय में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और इसी कारण पिच में कुछ समय बिताना चाह रहा था. इसके अलावा भी उन्होंने कई और पहलुओं पर बात की.

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद रोहित शर्मा ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

KKRvsMI: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय 2

आईपीएल के 6वें मुकाबले में कोलकात  के खिलाफ अपनी शानदार प्रदर्शन के दमपर मैन ऑफ़ द मैच बने रोहित शर्मा का कहना है कि टीम ने अपने प्लान के हिसाब से खेल दिखाया है. पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन के दौरान विस्तार से बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“आज हमने अपनी योजनाओं को सही तरह से क्रियान्वित किया, हम इस मैच में हमेशा अच्छी स्थिति में रहे. विकेट अच्छा था और ओस कम थी. मैं खुद को पुल शॉट खेलने के लिए हमेशा बैक करता हूं और मैंने इस शॉट खेलने का काफी अभ्यास किया है. टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. मेरे सभी शॉट अच्छे थे , एक को नहीं चुन सकते. मैंने पिछले छह महीनों के समय में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और इसी कारण पिच में कुछ समय बिताना चाह रहा था.

हम कभी नहीं जानते थे कि आईपीएल यूएई में होगा इसलिए हम एक तेज आक्रमण चाहते थे जो वानखेड़े के अनुकूल था. शायद मैं अंत में थोड़ा थक गया था और यह हमारे लिए एक सबक था कि एक सेट बल्लेबाज को अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है. हमने इसे अतीत में देखा है और आज यही मैंने करने की कोशिश भी की.”

तूफानी पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा

KKRvsMI: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय 3

KKRvsMI: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय 4

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2020 के पांचवें मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला गरज उठा. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम पर धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके आईपीएल करियर का 37वां अर्धशतक साबित हुआ.

रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए महज 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. अपने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए हिटमैन के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने 4 छक्कों और 1 चौके का सहारा लिया.

इसके बाद उन्होंने 54 गेंदों में 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शिवम मावी का शिकार बने. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 छक्के और 3 चौके जड़े.

केवल 4 बल्लेबाजों ने आईपीएल में जड़े हैं 200 या उससे अधिक छक्के

मुंबई इंडियंस

गौरतलब है कि अभी तक केवल 4 ही ऐसा बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में 200 या उससे अधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. अब रोहित भी उन 4 बल्लेबाजों में से एक बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित के आलावा अभी तक ये कारनामा केवल महेंद्र सिंह धोनी, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल ही कर पाए हैं.

जहाँ रोहित के नाम आईपीएल में 200 छक्के हैं, वहीं धोनी अब तक 212 छक्के जड़ चुके हैं. धोनी के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स जिनके नाम अभी तक आईपीएल में 214 छक्के हैं.

वहीं छक्कों के मामले में सबसे पहला नाम आता है किंग्स इलेवन पंजाब के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का जिन्होंने अभी तक आईपीएल में 326 छक्के जड़ चुके हैं.