KKRvsSRH : शुभमन गिल ने खोला राज, इस वजह से इस ग्राउंड पर फ्लॉप रहे सभी बल्लेबाज 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में आज यानी 26 सितंबर को कोलकाता नाईट राईडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. कोलकाता नाईट राईडर्स ने इस मैच में हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 7 विकटों से हराया. इस मैच के हीरो रहे कोलकाता नाईट राईडर्स टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल, जिन्होंने 70 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरूस्कार से भी नवाजा गया. इस मैच में बल्ले के साथ अपनी काबिलियत दिखाने वाले शुभमन गिल ने अपनी इस सफलता के पीछे का कारण बताया है.

शुभमन गिल ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

KKRvsSRH : शुभमन गिल ने खोला राज, इस वजह से इस ग्राउंड पर फ्लॉप रहे सभी बल्लेबाज 2

70 रनों की लाजवाब पारी खेलने वाले कोलकाता नाईट राईडर्स के इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज का मानना है कि उनके गेंदबाजों ने इस मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करने के दौरान बताया कि उन्होने पावर हिटिंग का बहुत अभ्यास किया है.  पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में शुभमन गिल ने इस बारे में बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि गेंद ज्यादा स्पिन नहीं कर रही थी और नीचे-नीचे खेलना आसान था. मैंने पिछले कुछ वर्षों में पावर हिटिंग का अभ्यास किया है. मुझे लगता है कि हमारे लिए इस मैच में जीतना बहुत महत्वपूर्ण था. हमारे गेंदबाजों ने वास्हतव में इस मैच में शानदार गेंदबाजी की, जिसे हमें बल्ले के साथ अच्छे प्रदर्शन के साथ वापस करना था, वही हमने किया भी. बल्लेबाजी के दौरान मॉर्गन के साथ कोई लंबी बातचीत नहीं हुई. हम सिर्फ यह अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज क्या कर रहे हैं और वे क्या कर सकते हैं. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं अपनी टीम के लिए अंत तक खेलूं.”

KKRvsSRH : शुभमन गिल ने खोला राज, इस वजह से इस ग्राउंड पर फ्लॉप रहे सभी बल्लेबाज 3

शुभमन गिल ने खेली 70 रनों की जुझारू पारी

KKRvsSRH : शुभमन गिल ने खोला राज, इस वजह से इस ग्राउंड पर फ्लॉप रहे सभी बल्लेबाज 4

हैदराबाद ने अबुधाबी में खेले गए मैच में कोलकाता के सामने जीत के लिए 143 रन का लक्ष्य रखा था, जो उसने 18वें ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोलकाता की जीत के हीरो शुभमन गिल रहे. उन्होंने नाबाद 70 रन बनाए. गिल ने शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रीज़ पर मोर्चा जमाए रखा और टीम के गेंदबाज़ों की मेहनत को सफल कर दिया. जिसकेलिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरुष्कार  से भी नवाजा गया.

ऐसा रहा मैच का हाल

KKRvsSRH : शुभमन गिल ने खोला राज, इस वजह से इस ग्राउंड पर फ्लॉप रहे सभी बल्लेबाज 5

आईपीएल 2020 के 8वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद टीम के शानदार बल्लेबाज ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. दरअसल इस पारी में मनीष पांडे ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में लाजवाब अर्धशतक जड़ा.

मनीष ने 38 गेंद पर 51 रन बनाये. जिसकी बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस मैच में 142 रनों का मामूली स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम ने शुभमन गिल के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इस लक्ष्य को मात्र 18 ओवर में ही हासिल कर लिया. इसके साथ ही कोलकाता की टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया.