राशिद खान ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपने देशवासियों को दिया भावुक सन्देश

ashutosh / 26 May 2018

आईपीएल में आज केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच हुआ. इस मैच में टॉस जीत कर केकेआर कप्तान ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. हैदराबाद ने आज टीम में दो बदलाव किये. वही केकेआर ने भी टीम में एक बड़ा बदलाव किया.

हैदराबाद ने बनाया बड़ा स्कोर 

पहले बल्लेबाज़ करते हुए हैदराबाद ने आज बड़ा स्कोर खड़ा किया. टीम ने 20 ओवर में 174 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन साहा ने बनाए. उन्होंने 35 रन की पारी खेली. वही अंत में राशिद खान ने अपने बल्ले का जादू दिखाया. उन्होंने 34 रन की पारी खेली. केकेआर के लिए कुलदीप यादव ने दो विकेट हासिल किये.

राशिद खान ने दिखाया दम

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने धमाकेदार शुरूआत की. नरेन ने 13 गेंदों में 25 रन खेली. वही उनके आउट होने के बाद राणा और लिन ने टीम को सम्भाला. इस दौरान उन्होंने 48 रन की साझेदारी की, लेकिन राणा के आउट होने के बाद की भी बल्लेबाज राशिद खान के आगे टिक नही सका.

ये अवार्ड मेरे देश के उन लोगों को जो बम विस्फोट में मारे गए हैं 

©IPL/BCCI

मैच के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा, कि

ये मेरे काफी जरूरी था, कि मैंने मैच के दौरान अपना सौ प्रतिशत दूँ. फिर मैं चाहे बल्लेबाज़ी कर रहा हूँ या फिर गेंदबाज़ी या फ़ील्डिंग. मैं अपनी क्षमता पर ध्यान दिया था. आज के मैच के दौरान मैं अपनी बल्लेबाज़ी से काफी ज्यादा खुश हूँ. ये हमारे लिए जरूरी भी था. मैंने शुरुआत एक बल्लेबाज़ के रूप में ही की थी. जिस वजह से मुझे खुद पर भरोसा था. टीम के कोच ने मुझे सीधे बल्ले से खेलने को कहा था मैंने वही किया.

वही आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, कि

इस अवार्ड को मैं अपने देश के उन लोगों को समर्पित करना चाहूँगा. जिन्होंने बम विस्फोट के दौरान अपनी जान गँवा दी है.