मैन ऑफ द मैच बने उमेश यादव ने इसे बताया अपनी सफलता का कारण

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

KXIP VS RCB- मैन ऑफ द मैच लेते समय उमेश यादव ने खोला अपनी सफलता का राज, कैसे मिलते है टी-20 में विकेट 

KXIP VS RCB- मैन ऑफ द मैच लेते समय उमेश यादव ने खोला अपनी सफलता का राज, कैसे मिलते है टी-20 में विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मैच खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

PC_BCCI

आरसीबी ने किंग्स इलेवन को दी करारी मात

आरसीबी के द्वारा किंग्स इलेवन पंजाब को बल्लेबाजी के न्योते को मिलने के बाद पहले बल्लेबाजी की लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों ने निराश करते हुए केवल 88 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में आरसीबी ने केवल 8.1 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

PC_BCCI

किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाए महज 88 रन

किंग्स इलेवन पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने का मौका जरूर मिला लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया। किंग्स इलेवन पंजाब की 36 रनों की सलामी साझेदारी के बाद तो ताश के पत्तों की तरह टीम ढह गई। किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम महज 15.1 ओवर में ही 88 रनों पर ही ढेर हो गई। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से एरोन फिंच 26 ने सबसे ज्यादा रनों का योगदान दिया।

PC_BCCI

10 विकेट से जीत हासिल की आरसीबी ने

इस आसान लक्ष्य के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पार्थिव पटेल और विराट कोहली ने पारी की शुरूआत की। रनरेट को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने शुरूआत से ही आक्रमक बल्लेबाजी की। पार्थिव पटेल और विराट कोहली में ज्यादा रन बनाने की होड़ मच गई और इसी प्रतिस्पर्धा में आरसीबी को बड़ा फायदा पहुंचा और 8.1 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। कोहली ने 48 और पार्थिव ने 40 रन बनाए।

PC_BCCI

अपनी स्ट्रेन्थ पर लौटकर की वापसी- उमेश यादव

इस शानदार जीत में अहम योगदान देने वाले उमेश यादव को मैन ऑफ द मैच दिया गया। उमेश यादव ने कहा कि

“मैं ऐसी ही गेंदबाजी करता हूं जैसा मैं सोचता हूं। मैं तो बस अपनी इसी लय को बरकरार रखना चाहता हूं। पिछले कुछ मैच में मुझे स्लोवर गेंदो में चौके और छक्के पड़ रहे थे। गति और उछाल तो मेरी सबसे बड़ी मजबूती है, तो मैंने सिर्फ उसे आज फिर से हासिल किया। मेरा काम एक या दो विकेट निकालने का होता है। अगर मैं नई गेंद का इस्तेमाल करता हूं, तो मेरा काम आसान हो जाता है।”

PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

 

Related posts

Leave a Reply