भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज में ये खिलाड़ी बन सकते हैं 'मैन ऑफ़ द सीरीज' 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच टेस्ट मैचों में भारत ने 3-1 से जीत दर्ज की। इसके बाद भारत (India)  ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब जून में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड (New Zealand) से होगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 12 मार्च से टी20 में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों के बीच 5 टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। वैसे तो दोनों ही टीमों के खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं, लेकिन टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ी हावी रहे। भारतीय ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को 32 विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। अब हम बात करेंगे ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में जो भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में मैन ऑफ़ द सीरीज बन सकते हैं।

1. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा  India

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच टेस्ट सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया। उन्होंने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में जब जरुरी था तब उन्होंने तेज बल्लेबाजी की और जब चौथे टेस्ट में विकेट पर टिके रहना था तब उन्होंने अपनी जुझारू बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। और टीम के अन्य बल्लेबाजों की तरह अपना विकेट नहीं गंवाया। हालांकि वो ख़राब अंपायरिंग का शिकार हुए और अपना अर्धशतक नहीं बन पाए।

सीरीज में रोहित ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा और दोनों ही टीमों में दूसरे सबसे  ज्यादा रन बनाए। उन्होंने चार मैचों की 7 पारियों में 345 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं वो दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाजो में से हैं और टी20 के सबसे स्पेशलिस्ट खिलाड़ी भी। रोहित किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा (4) शतक भी उनके नाम हैं। ऐसे में अगर रोहित शर्मा टी20 सीरीज में मैन ऑफ़ द सीरीज (Man Of The Series) बन गये तो कोई हैरानी वाली बात नहीं है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse