रोहित शर्मा ने मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद खुद को बताया इनका शुक्रगुजार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsSA: ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रोहित शर्मा ने बताया ओपनिंग में अपनी सफलता का राज 

INDvsSA: ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रोहित शर्मा ने बताया ओपनिंग में अपनी सफलता का राज

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को इतिहास में पहली बार क्लीन स्वीप कर दिया है। इस सीरीज में एक जो सबसे खास बात हुई वह है रोहित शर्मा का बतौर टेस्ट ओपनर टीम के लिए रन बनाना। पिछले 2 साल से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 टीम इंडिया पिछले कुछ वक्त से अपने सलामी बल्लेबाजों को लेकर संघर्ष कर रही थी। लेकिन रोहित ने अब टीम की यह समस्या दूर कर दी है।

टीम मैंनेजमेंट का हूं शुक्रगुजार: रोहित शर्मा

INDvsSA: 'मैन ऑफ द सीरीज' रोहित शर्मा ने बताया ओपनिंग में अपनी सफलता का राज 1

सीमित ओवर में बतौर ओपनर अपने बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले रोहित शर्मा ने अब टेस्ट में भी मजबूत कदम रखे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ बतौर ओपनर 4 पारियों में 2 शतक और 1 दोहरा शतक जमाते हुए कुल 529 रन बनाए हैं। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रोहित को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

मैच खत्म होने के बाद रोहित ने कहा, जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि मैं टीम मैनेजमेंट का शुक्रगुजार हूं। ये सीरीज जिस तरह से आगे बढ़ी वाकई मुझे कई पॉजीटिव साइन्स मिले हैं। वाकई दुनिया में कहीं भी नई गेंद का सामना करना खतरनाक होता है। यह एक शानदार शुरुआत है, इसलिए मैं इसे यूं ही नहीं जाने देता।

मैं अपनी टीम को देना चाहता था अच्छी शुरुआत

रोहित ने 2013 में सीमित ओवर क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज शुरुआत की थी इसके बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा, 2013 में मेरी सलामी बल्लेबाजी शुरु हुई। एक बार जब आप मैदान में होते हो तो आप अपना खेल खेल सकते हैं। यही मैंने किया है, मैं एक टेम्पलेट का पालन करता हूं। आपको टीम मैनेजमेंट, कोच, कप्तान से समर्थन चाहिए होता है क्योंकि इससे बहुत मदद मिलती है। टेस्ट क्रिकेट एक अलग फॉर्मेट है, जिससे बड़ा स्कोर मुझे विश्वास दिलाएगा।

मैं उस बारे में दिमाग लगाने की कोशिश कर रहा था। आपको अनुशासित रहने की जरूरत है, मैं खुद से बात करता रहा। मैं एक बड़ा स्कोर बनाना चाहता था और अपनी टीम को अच्छी स्थिति में लाना चाहता था।

रोहित ने कर दी टीम इंडिया की समस्या का समाधान

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह से बतौर ओपनर अपनी पारी का आगाज किया है उससे उनके अंजाम का अंदाजा लगाया जा सकता है। रोहित ने 4 पारियों में 19 छक्के लगाए जो बड़ी बात है। उन्होंने पहले मैच में 176, 127 रनों की शतकीय पारी खेली।

दूसरे मैच में वह 14 रन बनाकर तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के शिकार हो गए। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने दूसरी पारी की कसर पूरी करते हुए 212 रनों की पारी खेली।

Related posts