मंधाना ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मंधाना ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड 

मंधाना ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड

वेलिंग्टन, 6 फरवरी: भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बुधवार को वेस्टपैक स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपने ही सबसे तेज अर्धशतक के रिकार्ड को तोड़ दिया है।

मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में 24 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। इसी के साथ उन्होंने भारत के लिए टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के अपने ही रिकार्ड को तोड़ दिया।

मंधाना ने 25 मार्च 2018 को मुंबई ने इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। मंधाना ने इस मैच में 34 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली। उनकी यह पारी हालांकि भारत को जीत नहीं दिला सकी।

महिला क्रिकेट में टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड न्यूजीलैंड की सोफी डेविने के नाम हैं जिन्होंने 11 जुलाई 2005 को बेंगलुरू में भारत के खिलाफ ही 18 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। इस सूची में मंधाना छठे स्थान पर हैं।

कमाल की बात यह है कि सोफी भी इस मैच में खेल रही थीं और इस मैच में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। सोफी ने 48 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के मार 62 रन बनाए।

Related posts