मनीष पांडे ने शानदार छक्के से गेंद को स्टेडियम के बाहर भेजा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: 8.3 ओवर में मनीष पांडे ने जड़ा गगनचुंबी छक्का, मैदान के बाहर गई गेंद 

VIDEO: 8.3 ओवर में मनीष पांडे ने जड़ा गगनचुंबी छक्का, मैदान के बाहर गई गेंद

सूरत के मैदान पर कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच सैयद मुश्ताक़ अली का फ़ाइनल मुकाबला खेला गया. जिसमें कर्नाटक की टीम ने मुकाबला 1 रन से अपने नाम किया. इस मैच में कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने इस बीच एक ऐसा छक्का लगाया जो स्टेडियम के भी बाहर चला गया. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मनीष पांडे ने गेंद को भेजा स्टेडियम के बाहर

कर्नाटक क्रिकेट टीम

सैयद मुश्ताक़ अली का फ़ाइनल मुकाबला सूरत में तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच खेला गया. ये इन दोनों टीमों का इस सत्र में दूसरा फ़ाइनल मुकाबला था. इससे पहले इन्हीं दोनों टीमों के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का फ़ाइनल खेला गया था. इस मैच में कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे अपनी पूरी लय में दिखें.

उन्होंने मैच में 45 गेंदों पर 60 रन बनाने वाले पांडे ने 8वें ओवर में मुरुगन अश्विन की तीसरी गेंद पर आगे बढ़कर सामने की तरफ छक्का लगाया. जो मैदान के भी बाहर चला गया. जिसके कारण अंपायर को मैच के लिए दूसरी गेंद मंगानी पड़ी. मनीष पांडे के इस समझदारी पारी बाद में उनकी टीम के काम आई और उन्होंने खिताब जीत लिया.

कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार किया ख़िताब पर कब्ज़ा

रविचंद्रन अश्विन
picture credit bcci

इस टूनामेंट के पिछले साल भी कर्नाटक की टीम ने खिताब पर कब्ज़ा जमाया था. उस समय भी टीम की कप्तानी मनीष पांडे के ही हाथों में थी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम ने 5 विकेट गँवा कर 20 ओवर में 180 रन बनाये.

जिसमें मनीष पांडे के 60 रन और उनका साथ देते हुए रोहन कदम ने 35 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नही हो पाया. बाबा अपराजित ने 40 रन  और विजय शंकर ने 44 रन अपने नाम किये. जिसके बाद भी उनकी टीम मैच 1 रन से हार गयी.

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे मनीष पांडे

मनीष पांडे

 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अब मनीष पांडे वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए नजर आयेंगे. इससे पहले वो बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच खेलें थे. जहाँ पर उन्होंने टीम के लिए छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेली थी. जिसके कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दिया जा  सकता है.

 

Related posts